Google Pay  से 5 लाख तक का लोन , बिना किसी Dacument के, Approv Instantly. 






Google Pay  से 5 लाख तक का लोन , बिना किसी Dacument के, Approv Instan
Google Pay Loan - 
                      


Google Pay Loan : 

आप सभी लोग गूगल पे का उपयोग करते हैं और वर्तमान समय में गूगल पे का उपयोग बहुत से यूजर्स कर रहे हैं लेकिन उन यूजर्स को यह नहीं पता कि आप गूगल पे से लोन भी प्राप्त कर सकते हैं। गूगल पे के इस फीचर्स का बहुत कम लोगों को मालूम होगा और अगर कुछ लोगों को मालूम भी होगा तो उन्हें यह नहीं पता होगा कि गूगल पे से लोन कैसे लिया जाता है । वर्तमान समय में देखा गया है गूगल पर जैसे फोन पर जैसे ऑनलाइन ट्रांजैक्शन को लोग अधिक मात्रा में उपयोग करते हैं ना की Cash का जिससे गूगल Pay Users की संख्या मैं बहुत बढ़ोतरी हुई है और माना जाता है कि 2024 के आते-आते सभी लोग गूगल पर जैसे ऑनलाइन प्लेटफार्म का उपयोग करेंगे जिससे गूगल पे को लोगों पर और भी अधिक भरोसा हो जाएगा जिसकी वजह से गूगल पर लोगों को बिना किसी डॉक्यूमेंट के लोन देने में पीछे नहीं हटेगा। कुछ लोग सोचते हैं गूगल पे लोन एक फ्रॉड है हां हालांकि उनका मानना भी सही है क्योंकि लोग बहुत से ऑनलाइन फ्रॉड का ही शिकार होते हैं। लेकिन दोस्तों गूगल पर लोन में ऐसा कोई भी फ्रॉड नहीं होता है मैं आप लोगों को गूगल पे से कैसे लोन मिलती है इसकी आपको पूरी जानकारी दूंगा जिससे आप भी अपनी आवश्यकता के अनुसार गूगल पे से लोन ले सकते हैं और उसकी भरपाई आप समय के अनुसार कर सकते हैं। कुछ लोगों का कहना है गूगल पे लोन की फीचर्स गूगल पे में उपलब्ध नहीं है हां यह बात बिल्कुल सही है क्योंकि गूगल पर लोन एक बार में नहीं प्रदान करता है। 


गूगल पे लोन के लिए पात्रता क्या होगी :

गूगल पे लोन के लिए आपको आपकी क्रेडिट स्कोर के बेस पर प्रदान की जाती है आप लोगों को अगर क्रेडिट स्कोर के बारे में जानकारी नहीं होगी तो आपको बता  सिविल स्कोर और क्रेडिट स्कोर में कोई अंतर नहीं है अगर आपको अपनी क्रेडिट स्कोर की जानकारी नहीं है तो आप गूगल प्ले स्टोर में जाकर बहुत सी सिविल स्कोर चेकर अप से आप अपनी सिविल स्कोर चेक कर सकते हैं और गूगल पे से घर बैठे आसानी से लोन प्राप्त कर सकते हैं आपको इसके लिए कहीं जाने की आवश्यकता नहीं होगी। लोग लोन के लिए बहुत चक्कर काटते हैं इसमें से कुछ लोगों को  इसके पश्चात भी लोन नहीं मिल पाता है तो गूगल पर पैसे एक अच्छा जरिया है जिसकी सहायता से आपका समय पर लोन ले सकते हैं।  गूगल पे से लोन लेने के लिए आपका अपना खुद का एक गूगल अकाउंट होना चाहिए और आपका बैंक में खाता होना चाहिए और नंबर उसे पर लिंक होना चाहिए और आपकी फोन पर गूगल पर एप्लीकेशन होना चाहिए तभी यह संभव हो पाएगा। 


Google Pay Loan के लिए बैंक जाना पड़ता है क्या : 

गूगल पे लोन के लिए आपको बैंक जाने की आवश्यकता नहीं है आपको गूगल पे एप्लीकेशन के माध्यम से ही लोन दिया जाएगा आपको उसमें किसी थर्ड पार्टी की आवश्यकता नहीं होगी । यह लोन आपको घर बैठे अपने फोन पर ही मिलने वाला है और फोन की सहायता से ही मिलने वाला है इसमें आपको गूगल पर एप्लीकेशन की आवश्यकता होगी ।  यह लोन उन्हीं लोगों को मिलने वाली है जो लोग गूगल पे के यूजर हैं या गूगल पे का उपयोग करते हैं यह इन्हीं यूजर्स के लिए है । 


Google Pay Loan Process : 

गूगल पे लोन के लिए आपको गूगल पर एप्लीकेशन को ऊपर करना पड़ेगा इसके बाद आप गूगल पर एप्लीकेशन को थोड़ा स्क्रॉल करेंगे तो आपको कुछ ऑप्शन दिखाई देंगे उसमें लिखा होगा रिवॉर्ड लोन और भी बहुत सारे ऑप्शंस होते हैं तो आपको लोन वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है जैसे ही आप उसे पर क्लिक करेंगे तो आपको आपका पैन कार्ड नंबर वेरीफाई करना होगा फिर इसके बाद आप अपना पर्सनल डिटेल डालेंगे फिर इसके पश्चात आपको लास्ट में आपका आधार कार्ड वेरीफाई करेगा फिर इसके पश्चात अंत में आपका सिविल स्कोर चेक करेगा अगर आपका सिविल स्कोर अच्छा रहा तो आपको यह लोन तुरंत ही प्रदान कर देगा परंतु अगर आपका सिविल स्कोर अच्छा नहीं होगा तो आपको कुछ दिन वेट करने के लिए बोलेगा फिर इसके बाद कुछ दिन बाद ट्राई करने के लिए ऑप्शन आएगा तो आप अगली बार को कुछ दिन बाद इसे दोबारा ट्राई कर सकते हैं। 


Google Pay  कितनी राशि तक लोन प्रदान करता है :

गूगल पे लोन आपको ₹15000 से शुरुआत होती है और आपको यह ₹100000 तक की लोन की राशि प्रदान करती है। अपने लोन लिया है टर्म एंड कंडीशन में बताई गई है यानी कि आप जो लोन लिए थे उसे लोन को पेमेंट कर दिए हैं तो उसके पश्चात आप उससे दुगना लोन भी प्राप्त कर सकते हैं यह सुविधा सिर्फ गूगल पे लोन पर ही मिलती है और वह भी मैं सबसे कम ब्याज के साथ गूगल पे लोन प्रदान करती है। आप लोगों को अगर इमरजेंसी में लोन लेना हो तो आप गूगल पे लोन का उपयोग कर सकते हैं अगर ज्यादा ही आवश्यकता हो तो  बहुत से यूजर्स है जो गूगल पे लोन का उपयोग करते हैं और गूगल पे से लोन प्राप्त करते हैं।