Northern CoalFields Limited Vacency 2024: 150 पदों पर भर्ती। 45 हजार से अधिक सेलरी, दसवीं पास करें आवेदन। देखें आवेदन की प्रक्रिया


northern coalfields limited recruitment 2024
Northern CoalFields limited Recruitment -

Northern CoalFields Limited  Recruitment 2024: 

रोजगार की बेसब्री से इंतजार कर रहे लोगों का इंतजार हुआ खत्म कोयला खनन में निकली बहुत से पदों पर वैकेंसी। नॉर्दर्न कोलफील्ड लिमिटेड की ओर से नोटिफिकेशन जारी हुआ है , जिसके तहत बहुत से पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती होने की जानकारी दी गई है। इस भर्ती में बहुत से पदों पर उम्मीदवारों से वैकेंसी के लिए मांग की गई है इस वैकेंसी में पदों की संख्या बहुत ज्यादा है ,जो भी उम्मीदवार कोयला खाने से संबंधित नौकरी पाना चाहता है वह इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। 

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की ओर से निकली वैकेंसी में कुल 150 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती होनी है ,यह वैकेंसी फोरमैन पद और पदों के लिए जारी हुआ है। इस वैकेंसी के लिए योग्यता कैंडिडेट से दसवीं बोर्ड पास होने चाहिए और इस वैकेंसी को भरने की अंतिम तारीख 5 फरवरी 2024 दी गई है। 


Northern CoalFields Limited Vacency Details:

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड के द्वारा जारी हुआ वैकेंसी के अनुसार Coal खनन में  बहुत से पदों पर कैंडीडेट्स की भर्ती की जानकारी दी गई है, यह वैकेंसी असिस्टेंट फोरमैन पद के लिए जारी हुआ है जिसके तहत उम्मीदवारों से आवेदनों की मांग की गई है यह वैकेंसी 150 पदों पर निकली है जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए इच्छुक है वह आवेदन कर सकते हैं। यह वैकेंसी इन पदों पर निकली है -

. सहायक फोरमैन इलेक्ट्रीशियन ट्रेड से संबंध रखने वाला 

. सहायक फोरमैन मैकेनिक संबंधित क्षेत्र में। 

. असिस्टेंट का में इलेक्ट्रिकल क्षेत्र में। 


Northern CoalFields Limited Vacency Apply Date:

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की ओर से निकली असिस्टेंट फोरमैन की भर्ती के लिए आवेदन करने की प्रारंभिक तिथि 15 जनवरी 2014 की गई है इस वैकेंसी के लिए आवेदन 15 तारीख से भरने शुरू हो जाएंगे जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वह 15 7 तारीख से आवेदन दे सकते हैं। 


Northern CoalFields Limited Vacency last Date:

असिस्टेंट फोरमैन वैकेंसी के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 5 फरवरी 2024 दी गई है जो भी कैंडिडेट इस फील्ड में नौकरी करना चाहता है वह 5 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं 5 फरवरी 2024 आवेदन करने की अंतिम तारीख दी गई है इसके बाद आवेदन भरने बंद हो जाएंगे। 


Northern CoalFields Limited Vacency Eligibility:

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड द्वारा जारी हुई वैकेंसी के अनुसार योग्यता की मांग जिनमें शामिल है -

. असिस्टेंट फोरमैन के लिए योग्यता : किसी भी मान्यता प्राप्त विद्यालय से दसवीं बोर्ड पास होने चाहिए और आईटीआई क्षेत्र से इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा प्राप्त होना चाहिए । 

. सहायक फोरमैन इलेक्ट्रीशियन ट्रेड से संबंधित के लिए योग्यता : किसी भी मान्यता प्राप्त विद्यालय संस्था से दसवीं बोर्ड पास होने चाहिए और कैंडिडेट को इलेक्ट्रीशियन इंजीनियरिंग में डिप्लोमा पास होने चाहिए। 

. सहायक फोरमैन मैकेनिक पद के लिए योग्यता : किसी भी विद्यालय या मान्यता प्राप्त संस्था से दसवीं बोर्ड पास होने चाहिए और मैकेनिकल इंजीनियर की डिग्री कैंडिडेट के पास और वह भी कम से कम 3 साल का मैकेनिकल इंजीनियर की डिग्री होनी चाहिए। 


Northern CoalFields Limited Vacency Age Limit:

Northern CoalFields Limited Vacency के लिए आयु की मांग की गई है जिसमें शामिल है। 

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 18 से 30 वर्ष होने चाहिए और आरक्षित उम्मीदवारों को नियम के अनुसार छूट दी जाएगी। 


Northern CoalFields Limited Online Apply Fees:

कोयला खनन में निकली वैकेंसी के लिए फीस 

. यह वैकेंसी में फीस अनरक्षित उम्मीदवारों के लिए 1000 रुपए दी गई है। इस भर्ती में अनरक्षित उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए फीस के रूप में ₹1000 भुगतान करने होंगे। 

. इस वैकेंसी के लिए फीस आरक्षित उम्मीदवारों से कुछ नहीं लिया जाएगा आरक्षित उम्मीदवारों के लिए फीस में छूट दी गई है जिसके तहत फीस निशुल्क दी गई है। 


Northern CoalFields Limited Vacency Salery:

नॉर्दर्न कोलफील्ड लिमिटेड में निकली वैकेंसी में चयनित उम्मीदवारों को सैलरी 47,330 रुपए प्रति माह मिलने वाला है और सैलरी में समय के अनुसार बढ़ोतरी भी की जाएगी और उन्हें बहुत से भत्ते मिलने वाले हैं। 


Northern CoalFields Limited Dacuments Required For Apply:

यह वैकेंसी को भरने के लिए उम्मीदवारों को निम्न डॉक्यूमेंट की आवश्यकता होगी जिनमें शामिल है। 

. आधार कार्ड

. दसवीं की  मार्कशीट

. 12वीं की मार्कशीट

. संबंधित क्षेत्र से डिप्लोमा की डिग्री

. उम्मीदवार की फोटो और सिग्नेचर


Northern CoalFields Limited Selection Process:

यह वैकेंसी के लिए उम्मीदवारों की भर्ती सीबीटी परीक्षा के अनुसार होने वाला है जिसके तहत उम्मीदवारों को सबसे पहले सीबीटी की परीक्षा पास करनी होगी फिर सिलेक्टेड कैंडिडेट्स को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा और फिर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट के बाद कैंडीडेट्स का चयन होगा। 


यह भी पढ़ें - इलेक्ट्रीशियन कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया में निकली भर्ती : 11000 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती दसवीं पास करें आवेदन


Northern CoalFields Limited Vacency Apply Online Process:

इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को निम्न चरणों का पालन करना होगा जिनमें शामिल है -

. उम्मीदवारों को सबसे पहले वेबसाइट पर जाना होगा इसका लिंक है - www6.nclsil.in

. वेबसाइट ओपन होने के बाद साइड कोने में वैकेंसी रिक्वायर्ड की ऑप्शन शो होगा उसे पर क्लिक कर। 

. सहायक फोरमैन ग्रेड सी की वैकेंसी की जानकारी दी होगी। 

. उस पर क्लिक कर जानकारी को पहले और आवेदन फार्म को भरकर सबमिट कर दें। 

. सबमिट का प्रिंट अपने पास रखें जिसका उपयोग आपको बाद में होने वाला है। 

 



Post a Comment

0 Comments