GSSSB Recruitment 2024 : 4304 पदों पर भर्ती । सैलरी 49,600 तक । ग्रैजुएट्स के लिए सुनहरा मौका आरक्षित उम्मीदवारों को फीस में छूट 


GSSSB Recruitment 2024: 4304 पदों पर भर्ती
GSSSB Recruitment 2024 - 



GSSSB Recruitment 2024 :

GSSSB की ओर से नोटिफिकेशन जारी हुआ है जिसमें बहुत से पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती होनी है । गुजरात अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड  के तहत ग्रुप ए और ग्रुप बी के पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती होनी है।

GSSSB द्वारा 4304 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती होनी है इस भर्ती के तहत क्लर्क के पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती करनी है। जो उम्मीदवार रोजगार की बेसब्री से इंतजार कर रहे थे उन लोगों के लिए यह सुनहरा अवसर हो सकता है। 


वह इस भर्ती के लिए अवश्य अप्लाई करें। बहुत से ऐसे कैंडीडेट्स होंगे जो क्लर्क की नौकरी ढूंढ रहे होंगे और उनका कंप्यूटर से संबंधित डिग्री और डिप्लोमा कंप्लीट हो चुका हो वह उम्मीदवार इस क्लर्क भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। क्लर्क की भर्ती के लिए उम्मीदवारों को या जो कैंडीडेट्स इस भर्ती के लिए आवेदन कर रहे हो उन्हें गुजराती भाषा और सामान्य हिंदी भाषा का ज्ञान होना चाहिए तभी वह इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए योग्यता पोस्ट ग्रेजुएशन पास होना चाहिए किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से और आरक्षित उम्मीदवारों के लिए फीस में छूट मिलने वाली है।




Post Details :


GSSSB की ओर से निकली वैकेंसी में क्लर्क के पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती होनी है कुल मिलाकर यह भर्ती 4304 पदों पर होनी है। 

इस वैकेंसी में निम्न पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती होनी है -

. जूनियर क्लर्क के पदों पर

. सीनियर क्लर्क के पदों पर

. हेड क्लर्क के पदों पर

. ऑफिस अस्सिटेंट क्लर्क के पदों पर

. स्टांप इंस्पेक्टर क्लर्क के पदों पर

. कलेक्टर ऑफिस क्लर्क के पदों पर

GSSSB में निकली भर्ती के अनुसार ऊपर दी गई सभी पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती होनी है जो भी इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं । 




Apply Date :

GSSSB वैकेंसी के लिए आवेदन करने 4 जनवरी 2024 दी गई है इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वह 4 जनवरी से आवेदन कर सकते हैं । 




Last Date :

इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 जनवरी 2024 दी गई है जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह 31 जनवरी तक ही आवेदन कर पाएंगे इसके पश्चात आवेदन भरने बंद हो जाएंगे । 




Age :

जीएसएसएसबी भर्ती के लिए उम्मीदवारों की आयु 20 वर्ष से लेकर 35 वर्ष तक होनी चाहिए। इस भर्ती के लिए भी उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जो 20 साल के ऊपर हो और अधिकतम आयु 35 वर्ष तक होनी चाहिए। 



Fees :

GSSSB में निकली में General और OBC वर्ग  के उम्मीदवारों को 500 रुपए शुल्क के रूप में भुगतान करना होगा। 

SC / ST / PWD और महिलाओं के लिए निशुल्क है इस भर्ती के लिए आरक्षित उम्मीदवारों को कोई भुगतान फीस जमा नहीं करना होगा । 



Education :

GSSSB की ओर से निकली भर्ती के लिए कैंडिडेट्स को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री कंप्लीट होनी चाहिए। 
उम्मीदवारों को गुजराती और हिंदी भाषा का ज्ञान होना चाहिए। इस भर्ती के लिए भी उम्मीदवार आवेदन करें जो गुजराती और हिंदी दोनों भाषाओं को जानते हों। 


Salery : 

इस भर्ती में चयनित उम्मीदवारों को सैलरी 26000 रुपए से लेकर 49600 तक प्रति माह दिया जाएगा। 



Job Location :

यह वैकेंसी के लिए जॉब लोकेशन गुजरात राज्य होने वाला है। 



Dacuments :

. आधार कार्ड

. दसवीं की अंकसूची

. 12वीं की अनुसूची

. पोस्ट ग्रेजुएट की डिग्री

. फोटो और सिग्नेचर


इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को इन डॉक्यूमेंट की आवश्यकता होने वाली है जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह इन सभी डाक्यूमेंट्स को ध्यान में रखें। 

Exam Type :

GSSSB द्वारा होने वाली कर्क की परीक्षा ऑनलाइन से होने हैं जिसमें मैथ्स के 30 नंबर और रीजनिंग के 40 नंबर और अंग्रेजी में 15 और गुजराती में 15 नंबरों के सवाल पूछे जाएंगे । 

यह परीक्षा 1 घंटे का रहने वाला है और इस परीक्षा में नेगेटिव मार्किंग होने वाले हैं। अगर गलत जवाब हुआ तो 0.25 मार्क्स की नेगेटिव मार्किंग होने वाली है। 



Selection :

उम्मीदवारों का चयन परीक्षा के अनुसार पास हुए उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा फिर उसमें से चयन कर उम्मीदवारों को भर्ती के लिए बुलाया जाएगा। 



यह भी पढें - एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया भर्ती 12वीं पास उम्मीदवार कर सकते हैं आवेदन सैलरी 1 लाख रुपए से ज्यादा



Apply Process :

जो भी कैंडीडेट्स इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते है या इस भर्ती के लिए आवेदन कर रहे हो वह उम्मीदवार GSSSB की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं । ऑफिशल वेबसाइट के लिंक आपको नीचे दी गई है जहां पर क्लिक कर आप ऑफिशल वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे फिर इसके पश्चात आप अपना फार्म वहां से भर सकते हैं।