jawa 350 bike
JAWA 350 Classic Bike - 


Jawa Launch Jawa 350CC Bike In India: जावा 350 बाइक 3 वेरिएंट में हुआ लॉन्च 13.2Ltr फ्यूल टैंक के साथ और  Model -BS6 Phase2

Jawa Pourge की कंपनी है जो दो पहिया वाहन निर्माण के मामले में किस लेवल पर गाड़ियों की निर्माण करती है यह बाइक अधिकतर टू व्हीलर बाइक बनती है और लोग जावा की बनी हुई बाइक्स को लेना भी बहुत पसंद करते हैं क्योंकि जावा एक ब्रांड है और इसमें अच्छी फीचर्स देखने को मिलते हैं। जावा ने वर्तमान में ही नई बाइक की लॉन्च भारत में की है जो की है जावा 350 बाइक यह भारत में 15 फरवरी को लांच हुई है। भारत में जावा 350 बाइक की  बेसब्री से इंतजार करने वाले लोगों का इंतजार खत्म हो चुका है क्योंकि 15 जनवरी को जावा ने जावा 350 बाइक को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है जो की 334CC इंजन के साथ मिलने वाली है। 

जावा कंपनी में  जावा 350 बाइक को तीन कलर वेरिएंट में भारतीय मार्केट में लॉन्च किया है और इस बाइक को देखने में यह रॉयल एनफील्ड बाइक जैसी लगती है और यह बाइक रॉयल एनफील्ड 350 सीसी की बाइक को टक्कर दे सकता है। लोग जाकर रॉयल एनफील्ड की बाइक को लेना पसंद करते हैं क्योंकि जावा कंपनी की बाइक्स बहुत महंगी होती है और जावा की बाइक्स आसानी से मार्केट में मिलती नहीं है और रॉयल एनफील्ड की मात्रा भारतीय मार्केट में बहुत अधिक मात्रा में देखने को मिलती है और लोग इस बाइक को लेना भी ज्यादा पसंद करते हैं। लेकिन जावा का कंपनी 2026 तक रॉयल एनफील्ड की बाइक को टक्कर दे सकता है और इससे कंपटीशन कर रॉयल एनफील्ड से आगे निकल सकता है बिक्री के मामले में। 

जावा कंपनी के द्वारा लॉन्च की गई नई मॉडल जावा 350 जिसकी कीमत एक्स शोरूम प्राइस 2 लाख रुपए पैसे ऊपर होने वाली है। जो भी लोग जावा मॉडल 350 बाइक की इंतजार कर रहे थे और वह इस बाइक को लेना चाहते हैं तो वह मार्केट से और जावा कंपनी की वेबसाइट से बुकिंग कर इस बाइक को खरीद सकते हैं और यह बाइक अगर EMI की बात की जाए तो यह बाइक आपको 40,000 के अंदर मिलने वाली है। 




JAWA New Model Jawa 350CC Bike Features:

जावा की न्यू मॉडल जावा 350 क्लासिक के फीचर्स के बारे में इसमें की नई-नई अपडेट्स दिए गए हैं। 

 Power And  Performance:

jawa 350 bike cc and mileage
JAWA 350 Engine - 


जावा की न्यू मॉडल जावा 350 क्लासिक की परफॉर्मेंस की बात की जाए तो इस बाइक में 334 सीसी की इंजन मिलने वाली है। जो की इस बाइक को हाई परफॉर्मेंस प्रदान करने वाली है इसके साथ 22.26bhp की यह बाइक मैक्स पावर जेनरेट करने वाली है जो की काफी अच्छी मानी जाती है इस बाइक की रेंज में और मैक्स Tourq इस बाइक में 28.1 NM की मिलने वाली है। 

जावा 350 क्लासिक बाइक नई स्टैंडर्ड के साथ मिलने वाली है जोकि BS6 Phase2 रहने वाली है। 
यह बाइक 6 गियर्स के साथ मिलने वाली है इसके अलावा जावा की 350 क्लासिक बाइक में एक सिलेंडर के साथ मिलने वाली है और पेट्रोल में चलने वाली है पेट्रोल टंकी की कैपेसिटी 13.2 लीटर है, जिसकी टंकी में 13 लीटर से अधिक पेट्रोल समा सकता है। 
इस बाइक की रीडिंग मोड और टॉप स्पीड की बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है लेकिन इस बाइक की टॉप स्पीड लगभग 120 किलोमीटर प्रति घंटा रह सकती है और यह बाइक माइलेज के मामले में 42km से लेकर 45km तक माइलेज देने वाली है। 


Tyres And Brakes Features:

जावा न्यू मॉडल 350 क्लासिक बाइक की टायर और ब्रेक्स की फीचर्स के बारे में जानकारी दी गई है। 
जावा 350 क्लासिक बाइक में बाइक के आगे के टायर और पीछे के टायर दोनों ही टायर में डिस्क ब्रेक मिलने वाला है।
यह बाइक में ब्रेकिंग टाइप डुएल चैनल ABS रहने वाली है  जिससे इस बाइक को अचानक में ब्रेक लगाने से लग सकता है और होने वाली घटना से छुटकारा पाया जा सकता है। 
इस बाइक में फ्रंट व्हील की साइज 18 इंचेज की होने वाली है और बैक व्हील की साइज 17 इंचेज की होने वाली है। 



Dimensions And Chassis:

जावा न्यू मॉडल जावा 350 क्लासिक की डाइमेंशन की बात की जाए तो सबसे पहले इस बाइक की वजन की बात की जाए तो जावा 350 क्लासिक बाइक की वजन लगभग 194 KG  का रहने वाला है जो की ज्यादा वजन ना ज्यादा हल्का मीडियम वजन में आने वाला है। 
इस बाइक की सेट की हाइट की लंबाई 802MM की मिलने वाली है जो की काफी लंबा और चौड़ा रहने वाला है इसमें आराम से दो लोग बैठ सकते हैं। 
जावा की 350 क्लासिक बाइक के सामने एलईडी लाइट गोलाकार की मिलने वाली है जो की देखने में रॉयल एनफील्ड बाइक जैसी ही लगने वाली है और इसका पूरा शॉप भी लगभग रॉयल एनफील्ड के जैसा ही रहने वाला है। 
इस बाइक में व्हीलबेस 1449 एमएम की मिलने वाली है जो की काफी अच्छी रहने वाली है और कंफर्टेबल मिलने वाली है। 


Jawa 350 Classic Colour Varient:

जावा की नई बाइक जावा 300 क्लासिक जो कि भारत में 15 जनवरी को लांच हुई है और यह बाइक भारत में तीन कलर वेरिएंट के साथ लांच हुई है। 

. Black Colour

. Mistek Orange

. Marun Colour 


WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now


Jawa 350 Classic Features:

जावा 350 क्लासिक बाइक में स्टार्ट होने की प्रक्रिया इलेक्ट्रिक स्टार्ट होने वाली है और इस बाइक में पहले की ही तरह स्पीडोमीटर और ओडोमीटर सैंपल होने वाले हैं और डिजिटल मिलने वाला है। 
इस बाइक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा दी गई है जो की नई फीचर्स और नए अपडेट्स के साथ इस बाइक में मिलने वाली है। 
इस बाइक की सीट को आप अपने अनुसार एडजस्टमेंट कर सकते हैं इस बाइक में यह सुविधा दी गई है। 


यह भी पढ़ें - KIA Sonet FaceLift Car Features and Prices देखिए सबसे पहले



Jawa 350 Classic Bike Price:

jawa 350 mileage
Jawa 350 Bike - 

जावा कंपनी की ओर से आने वाली नई मॉडल जावा 350 जो कि भारतीय मार्केट में 15 जनवरी को लॉन्च हो चुकी है और यह बाइक नई फीचर्स और नए अपडेट्स के साथ भारतीय मार्केट में लांच हुई है और इस बाइक की एक्स शोरूम प्राइस की बात की जाए तो वह लगभग 2,51,000 से शुरू होने वाला है।
इस बाइक की कीमतों में वृद्धि इस बाइक की वेरिएंट कलर्स के अनुसार परिवर्तन हो सकते हैं। 


जो भी  इच्छुक ग्राहक जावा 350 क्लासिक बाइक की इंतजार कर रहे थे या अभी लेना चाहते थे तो वे लोग इस बाइक को जावा कंपनी में जाकर या जावा ऑटो मोटर्स में जाकर इस बाइक की कीमत के बारे में पता कर सकते हैं और इस बाइक को खरीद सकते हैं । 
यह बाइक EMI ऑप्शन पर भी मिलने वाला है जिसमें की इस बाइक को आप किस में 40,000 रुपए के अंदर जावा ₹350 बाइक को ले सकते हैं।