Poco X6 Launch In India : कैमरे में Iphone को टक्कर 120Hz के साथ 6.67HD Display के साथ Check Price and Buy Launch In 11 January 2024 


Poco X6 Price In India
Poco X6 Pro Series Price - 



Poco X6 Pro Series : 

Poco कंपनी की ओर से एक नई स्मार्टफोन की लॉन्च बहुत जल्द होने वाली है पोको चीनी कंपनी है जो रेडमी की सब ब्रांड है और यह स्मार्टफोन की निर्माण करता है। पोको भारत में Poco x6 और Poco X6 Pro को बहुत जल्द लॉन्च करने वाला है इस फोन में पोको ने बहुत सारे नए अपडेट्स के साथ इस फोन को मार्केट में लॉन्च करने वाली है। 

यह फोन भारत में 200 मेगापिक्सल के साथ आने वाला है जिसमें कैमरे की फोटो क्वालिटी बहुत तगड़ी होने वाली है और यह फोन कैमरे के मामले में आईफोन को टक्कर देने वाली होने वाली है। पोको x6 मीडियाटेक डाइमेंसिटी 8300 प्रोफेसर के साथ आने वाली है और Poco X6 Pro स्नैपड्रैगन 7 Gen2 प्रोसेसर के साथ भारत में लांच होने वाला है। 

Poco x6 में कैमरा 64 मेगापिक्सल का और पोको x6 प्रो में कैमरा 200 मेगापिक्सल का मिलने वाला है जिसमें आप हाई क्वालिटी की फोटोस और 4K वीडियो रिकॉर्ड कर सकेंगे। इस फोन के ब्रांड एम्बेसडर हार्दिक पांड्या है जो की एक भारतीय क्रिकेटर है उन्होंने इस फोन का प्रचार करने का जिम्मेवार लिया है। दोनों ही फोन की कीमत लगभग 30,000 के आसपास रहने वाला है जो लोग 30,000 के अंदर सबसे अच्छा 5G फोन लेने की सोच रहे हो तो वह इस फोन को ले सकते हैं। 




Poco X6 Pro Specifications :

1.Display :

पोको की ओर से आने वाली स्मार्टफोन पोको x सीरीज की Poco X6 और Poco x6 Pro की डिस्प्ले 6.67inches मिलने वाली है जो की काफी बड़ी डिस्प्ले रहने वाली है और इन दोनों फोन में डिस्प्ले की साइज लगभग समान ही रहने वाली जो 6.67 इंचेज की है। इस फोन में OLED डिस्प्ले स्क्रीन मिलने वाली है और इसमें 120Hz की रिफ्रेश रेट मिलने वाली है जो काफी सहायता करेगी स्मार्टफोन को स्मूथली चलाने के लिए। पोको की यह फोन में डिस्प्ले में कलर्स की बहुत सारे वर्जन भी दिए गए हैं जिसे आप डिस्प्ले में देख सकते हैं  जिसके कारण डिस्प्ले की रंग समय समय पर बदलती रहेगी यह एक कमाल की फीचर है जिसे पोको ने अपने नए स्मार्टफोन में अपडेट किया है। इस फोन में Corning गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन मिलने वाली है जिससे फोन अगर कहीं गिर भी जाता है तो उसे कोई नुकसान नहीं होगा। 


2. Processor :

Poco x6 फोन में प्रोसेसर मीडियाटेक डाइमेंसिटी 8300 मिलने वाली है यह Processor बहुत अच्छी मानी जाती है और Poco x6 Pro में स्नैपड्रैगन 7 Gen2 Processor मिलने वाली है अगर बात की जाए दोनों Processor के बारे में तो दोनों प्रोसेसर कमाल के Processor रहने वाली है । इन दोनों स्मार्टफोन में हाई क्वालिटी की गेम्स खेल सकते हैं जिसमें आप Free Fire, Pubg, Call Of Duty  जैसे गेम्स को अल्ट्रा एचडी मोड में आराम से खेल सकते हैं । 




3. Storage :

Poco x6 और Poco x6 Pro में  लगभग दोनों स्मार्टफोन में समान स्टोरेज देखने को मिल सकते हैं जिसमें 8Gb + 128Gb और 16Gb + 512Gb की स्टोरेज मिलने वाली है स्टोरेज के कारण ही इन दोनों फोन की कीमतों में उतार-चढ़ाव जोकि ऊपर नीचे हो सकते हैं। इन दोनों स्मार्टफोन में इंटरनल स्टोरेज को बड़ा भी सकते हैं यह सुविधा को अपने 5G स्मार्टफोन में देती है। 



4 . Operating system :

Poco की ओर से आने वाले धमाकेदार फोन Poco x6 और Poco x6 Pro में  ऑपरेटिंग सिस्टम एंड्रॉयड वर्जन 14 मिलने वाला है जो की लेटेस्ट अपडेट के साथ इस फोन में आप लोगों को देखने को मिलेगा एंड्रॉयड वर्जन 14 की फीचर्स बहुत ही धमाकेदार हैं। इस फीचर की वजह से एंड्रॉयड में आईफोन जैसी फीचर्स देखने को मिलते हैं और उसे प्रकार की महसूस होता है एंड्रॉयड यूजर्स को। यह फोन 5G सपोर्ट के साथ मिलने वाला है। 



5. Camera :

अगर बात की जाए इस फोन की कैमरे के बारे में तो Poco x6 में Rear Camera  - 64MP + 8MP + 2MP की ट्रिपल  कैमरा इस फोन में देखने को मिलने वाले हैं। Front Camera - इस फोन में फ्रंट कैमरे 16Megapixels के साथ मिलने वाली है जिसमें आप सेलफी High Camera mode में HD क्वालिटी में फोटो ले सकते हैं। 


Poco X6 Pro  में कैमरा की बात की जाए तो  इस फोन में रियर कैमरा 200MP + 8MP + 2MP की देखने को मिल सकते हैं और इस फोन की कमरे में 200 मेगापिक्सल की फोटो हाई क्वालिटी के साथ खींचने वाली है और यह कैमरा आईफोन की कैमरे को टक्कर देने वाला साबित होने वाला है। इस फोन की फ्रंट कैमरा 16 मेगापिक्सल की हो सकती है जिसमें कि आप सेल्फी हाई क्वालिटी के साथ ले सकते हैं और इस कैमरे का लाभ उठा सकते हैं। अगर बात की जाए इस फोन में वीडियो रिकॉर्डिंग की तो आप इस फोन में वीडियो रिकॉर्डिंग 4K तक कर सकते हैं जो की बहुत अच्छी कैमरे की क्वालिटी है। जिन लोगों को फोटो का बहुत शौक होता है और उन्हें वीडियो रिकॉर्डिंग का बहुत शौक होता है वह इस फोन को खरीद सकते हैं। 



6. Battery :

Poco x6 फोन में बैटरी 5100maH की मिलने वाली है जिसे आप दो दिन तक आराम से चला सकते हैं और इस फोन में 67W की फास्ट सपोर्ट चार्जिंग टाइप सी मिलने वाला है जिससे कि फोन बहुत जल्द चार्ज हो पाएगी। 


Poco x6 Pro में बैटरी 5500maH की Lion-Polymer तगड़ी परफॉर्मेंस के साथ मिलने वाली है जिसे आप ढाई दिन तक आराम से चला सकते हैं और बात की जाए इस फोन में चार्जिंग की तो वह 90 वाट की टाइप सी पोर्ट के साथ चार्जर मिलती है जिससे कि फोन को आप 20 मिनट में 100% तक कर सकते हैं। 



7. Finger Print :

Poco की ओर से आने वाली दोनों ही स्मार्टफोन में  फिंगरप्रिंट ओं डिस्पले रहने वाली है जो की दिखने में काफी सही रहेगा। फिंगरप्रिंट की स्पीड बहुत तेज दी गई है जैसे ही आप स्क्रीन पर टच करेंगे वैसे ही आपका फोन Unlock हो जाएगा । 



8. Price :

अगर बात की जाए दोनों स्मार्टफोन की कीमत के बारे में तो पोको x6 की कीमत लगभग 26000 रुपए से शुरू होने वाला है और पोको x6 प्रो की कीमत लगभग 29000 रुपए से शुरू होने वाला है दोनों ही स्मार्टफोन में स्टोरेज के अनुसार कीमतों में परिवर्तन हो सकते हैं इस स्मार्टफोन की परफेक्ट कीमत अभी तक नहीं बताई गई है जैसे ही यह लॉन्च होता है आप लोगों को इसकी जानकारी तुरंत अपडेट कर दी जाएगी। 


यह भी पढ़ें - Vivo x100 Pro Price In India बेहतरीन फीचर्स के साथ लॉन्च होगा


Buy Process :

जो भी ग्राहक 5G स्मार्टफोन में तगड़ी फीचर्स वाली फोन ढूंढ रहे हैं तो वह इन दोनों फोंस में से किसी को भी खरीद सकते हैं इन फोन को आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों जगह से खरीद सकते हैं जैसे ही यह मार्केट में लॉन्च होगा आप इसे ऑफलाइन दुकान पर जाकर खरीद सकते हैं और जो लोग ऑनलाइन चाहते हैं वह पहले से ही इस फोन को बुक करके फोन प्राप्त कर सकते हैं और जो लोग अगर इस फोन को किस्त पर लेना चाहते हैं तो वह इस फोन को किस्त में भी ले सकते हैं  और हर महीने किस्त की एक राशि जमा कर इस फोन को प्राप्त कर सकते हैं ।