UKPSC Recruitment Notifications 2024
UKPSC Recruitment 2024 - 


UKPSC Investigator Recruitment 2024: ग्रैजुएट्स उम्मीदवार करें आवेदन। 

UKPSC Vacency: ग्रेजुएट पास उम्मीदवार नौकरी की तलाश कर रही है या नौकरी की तैयारी कर रहे हो उन लोगों के लिए सरकारी नौकरी पाने का यह सुनहरा अफसर हो सकता है क्योंकि यह वैकेंसी उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा निकली है जिसके तहत बहुत से पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती होनी है। 
उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा निकली वैकेंसी के तहत इन्वेस्टिगेटर सहित बहुत से पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती होनी है। जो भी इच्छुक उम्मीदवार यह वैकेंसी के तहत आवेदन करना चाहते हैं वह आवेदन कर सकते हैं। 


उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा निकली वैकेंसी के तहत इन्वेस्टिगेटर के उम्मीदवारों की तरह योग्यता की बात की जाए तो उम्मीदवार किसी भी विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट पास होने चाहिए और बात की जाए उम्र की तो अधिकतम उम्र 42 वर्ष तक होनी चाहिए और इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने की प्रारंभिक तारीख 7 फरवरी से शुरू हो चुके हैं जो भी बच्चों को उम्मीदवार इस वैकेंसी के तहत आवेदन करना चाहते हैं आवेदन कर सकते हैं 7 फरवरी से यह वैकेंसी के लिए आवेदन करने शुरू हो चुके हैं। 



UKPSC Vacency Details:

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा निकली वैकेंसी के अनुसार इन्वेस्टिगेटर के बहुत से पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती होनी है जिसके तहत यह वैकेंसी 223 पदों पर निकली है जिसके तहत उम्मीदवारों की भर्ती की जानी है। 



UKPSC Investigator Vacency Apply Online Date:

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा निकली वैकेंसी के तहत इन्वेस्टिगेटर के पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती होनी है जिसके तहत आवेदन करने की तारीख 7 फरवरी 2024 की गई है यानी इस वैकेंसी के लिए आवेदन भरने शुरू हो चुके हैं जो की उम्मीदवार यह वैकेंसी के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह आवेदन कर सकते हैं। 



UKPSC Investigator Vacency Apply Last Date: 

इन्वेस्टिगेटर की निकली वैकेंसी के तहत आवेदन करने की अंतिम तारीख 28 फरवरी 2024 की गई है अर्थात इस वैकेंसी के लिए आवेदन भरने की अंतिम समय 28 फरवरी इसके पाश्चात्य बंद हो जाएगी जो भी इच्छुक उम्मीदवार यह वैकेंसी के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह 28 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं। 


UKPSC Investigator Vacency Age Limit:

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा निकली वैकेंसी के तहत उम्मीदवारों की आयु की मांग की गई है जिसके तहत उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष होनी चाहिए और उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 42 वर्ष की गई है बाकी सभी वर्ग के उम्मीदवारों को पीएम के अनुसार आयु में छुट दी जाएगी। 


UKPSC Investigator Recruitment Eligibility:

उत्तराखंड में निकली वैकेंसी इन्वेस्टिगेटर वैकेंसी के तहत उम्मीदवारों की योग्यता की मांग की गई है इसके तहत उम्मीदवारों के पास होनी चाहिए। 

. उम्मीदवार को संबंधित विषय से ग्रेजुएट पास होने चाहिए जिस पद के लिए उम्मीदवार वैकेंसी कर रहा हो। 

. उम्मीदवारों के पास कम से कम 1 साल की कंप्यूटर कि डिप्लोमा होना चाहिए और कंप्यूटर से संबंधित उम्मीदवार को नॉलेज होना चाहिए। 



UKPSC Investigator Vacency Apply Fees:

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग में निकली इन्वेस्टिगेटर की वैकेंसी के तहत उम्मीदवारों से आवेदन शुल्क की मांग की गई है इसके अंतर्गत उम्मीदवारों को शुल्क भुगतान करना होगा। 

. जनरल वर्ग से संबंधित उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 173.30 रुपए होने वाला है। 

. SC/ ST  उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 82.30 रुपए होने वाला है। 

. PWD  उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 22.30 रुपए होने वाला है। 

. अनाथ उम्मीदवारों के लिए कोई नहीं है। 



UKPSC Investigator Recruitment Required Dacuments For Apply:

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा निकली वैकेंसी इन्वेस्टिगेटर की वैकेंसी के लिए उम्मीदवारों को आवेदन करने हेतु कुछ डॉक्यूमेंट की आवश्यकता होने वाली है जिनमें शामिल है। 

. आधार कार्ड

. जाति प्रमाण पत्र

. 10वीं 12वीं की मार्कशीट

. ग्रेजुएशन से संबंधित डिग्रियां और कंप्यूटर के डिप्लोमा

. मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी

. उम्मीदवार के फोटो और सिग्नेचर



UKPSC Investigator Salery:

उत्तराखंड में इन्वेस्टिगेटर की निकली वैकेंसी के तहत उम्मीदवारों की सैलरी होने वाली है जिसमें उम्मीदवारों को पे मैट्रिक्स लेवल 6 के अनुसार सैलरी 35,400 रुपए से लेकर 1,12,400 तक उम्मीदवारों को सैलरी प्रदान की जाएगी। 



UKPSC Investigator Selection Process:

इन्वेस्टिगेटर सहित निकली बहुत से पदों पर उम्मीदवारों की सिलेक्शन प्रक्रिया होने वाली है जिसमें। 

. उम्मीदवारों से सबसे पहले ऑनलाइन रिटर्न एग्जाम देना होगा

. इसके पश्चात उम्मीदवारों का स्किल टेस्ट लिया जाएगा

. फिर उम्मीदवारों का इंटरव्यू प्रक्रिया होने वाला है। 

. फिर उम्मीदवारों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन होने वाला है

. डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद अंत में उम्मीदवारों से मेडिकल टेस्ट लिया जाएगा इसके पश्चात सिलेक्शन। 


UKPSC Investigator Apply Online Process:

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग द्वारा निकाली वैकेंसी के तहत उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए निम्न बातों का ध्यान रखना होगा किसके अंतर्गत होने वाली है। 

. उम्मीदवारों को उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा- ukpsc.net.in

. होम पेज पर पहुंचते ही उम्मीदवार को रजिस्ट्रेशन करना होगा फिर वैकेंसी की डिटेल्स पर इन्वेस्टिगेटर से संबंधित वैकेंसी की जानकारी लेकर

. नोटिफिकेशन को पढ़ने के पश्चात उम्मीदवार अपना आवेदन कर सकते हैं। 

. आवेदन करने के पश्चात सबमिट की एक कॉपी अपने पास रखें।