Ladli Bahna Yojna Payment List:


Ladli Bahna Yojna Payment List:
Ladli Bahna Yojna - 
                

लाडली बहन योजना की 7वीं किस्त: 

मध्य प्रदेश में लाडली बहन योजना के तहत मध्य प्रदेश में रहने वाली सभी महिलाओं के खाते में भारतीय जनता पार्टी के प्रतिनिधि माननीय श्री मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहन के खातों में ₹3000 की राशि प्रदान की। मध्य प्रदेश के सीएम माननीय श्री शिवराज सिंह चौहान ने अपनी बहनों की ओर से विजय प्राप्त करने के बाद उन्होंने जैसे ही विजय प्राप्त की और उन्होंने यह घोषणा कर दी की मध्य प्रदेश में बीजेपी की विजय होने की खुशी में लाडली बहन योजना के तहत महिलाओं को ₹1500 की राशि सातवीं किस्त के अनुसार प्रदान की जाएगी और इससे पहले भी लाडली बहन योजना के तहत महिलाओं के खाते में छठवीं किस्त 1250 रुपए की राशि प्रदान की गई थी । इस योजना का लाभ केवल महिलाएं ही उठा सकती हैं और वे महिलाओं को भारत की नागरिक होना चाहिए और उनके पास आधार कार्ड और राशन कार्ड तथा वोटर आईडी में उनका नाम होना चाहिए इसके लिए उन्हें एक पंजीयन करना होता है किसके तहत उनके खाते में लाडली बहन योजना के द्वारा राशि प्रदान की जाती है। मध्य प्रदेश में ऐसी बहुत सी महिलाएं इस योजना का लाभ नहीं ले पा रहे हैं उन महिलाओं के लिए सरकार बहुत जल्द लाडली बहन योजना की पोर्टल को दोबारा चालू करेगा जिसमें कि वे महिलाएं जो पंजीयन नहीं कर पाए हैं वह इस सरकारी पोर्टल के द्वारा लाडली बहन आवास योजना में पंजीयन कर इस योजना का  लाभ उठाएं। 


लाडली बहन योजना के तहत सातवीं किस्त कितनी होगी:

लाडली बहन योजना के तहत सातवीं कितने रुपए हो गई यह लोगों के मन में बहुत आ रहा होगा क्योंकि लोगों ने भिन्न-भिन्न जगह से लाडली बहन योजना की राशि अलग-अलग बताई गई है बहुत से लोग यूट्यूब में देखे होंगे तो बहुत से लोग न्यूज़ में भी देखे होंगे लेकिन उन्हें अभी समस्या है कि सही राशि क्या होगी। जैसा कि आप लोगों को मालूम है इससे पहले लाडली बहन योजना के तहत छठवीं किस्त 1250 रुपए की राशि सभी लाडली बहन के खातों में प्रदान की गई थी । लेकिन अब यह सातवीं किस टी जारी होने वाला है जो की बहुत जल्द ही सात्विक किस्त जारी होगा और महिलाओं के खाते में लाडली बहन योजना के तहत राशि बहुत जल्द उनके खातों में आ जाएगा।  सातवीं किस्त ₹1500 लाडली बहन योजना के तहत जल्दी ही महिलाओं के खाते में आएंगे और महिलाओं को बहुत बेसब्री से इंतजार भी होगा कि उनके खाते में सातवीं किस्त कब आएगा । 


लाडली बहन की सातवीं किस्त कब खातों में आएंगे:

लाडली बहनों के खातों में सातवीं किस्त माननीय श्री मुख्यमंत्री जी के द्वारा एक क्लिक में ही सभी महिलाओं के खाते में आएंगे और इसकी जानकारी 7 दिसंबर से लेकर 10 दिसंबर के बीच खातों में आने की जानकारी बताई गई है। 10 तारीख को 12:00 से लेकर 2:00 बजे तक सभी महिलाओं के खाते में लाडली बहन योजना की सातवीं किस्त जो की ₹1500 है सभी के खातों में यह 10 दिसंबर को उनके खाते में आ जाएंगे । और इस योजना को सरकार ने आने वाले समय में इस राशि को बढ़ाने की बात की गई है और कहा गया है कि यह राशि ₹3000 की राशि तक जाएगा जिससे कि महिलाओं का तो खुशी का ठिकाना नहीं होगा क्योंकि यह उनके भाई माननीय श्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा सहयोग की जा रही है और शिवराज सिंह चौहान माननीय मुख्यमंत्री है और उन्हें अपनी बहनों पर बहुत प्यार है और वह महिलाओं के लिए अभी और भी बहुत सी ऐसी योजनाएं लाने वाले हैं जिसमें महिलाओं का विकास हो और उन्हें विकसित किया जाएगा सरकार का यह कार्यक्रम भी बहुत जल्द लॉन्च होगा जिसके तहत महिलाओं को कार्य कुशलता में निपुणता का ज्ञान कराएंगे। 


लाडली बहन योजना में लाभ न पाने वाले महिलाएं के लिए:

लाडली बहन योजना का लाभ जो महिला नहीं उठा पा रहे हैं उन्हें घबराने की कोई बात नहीं है। ऐसी महिलाएं जो की लाडली बहन योजना के तहत उनका पंजीयन नहीं हुआ है जिसके कारण वह इसका लाभ नहीं उठा पा रहे हैं तो इसमें घबराने की कोई बात नहीं है सरकार बहुत जल्द लाडली बहन योजना की पोर्टल को बहुत जल्द चालू करने वाला है इसमें की जो भी महिलाएं पीछे रह गए हैं वह महिलाएं पंजीयन कराकर लाडली बहन योजना में शामिल हो और इस योजना का लाभ उठाएं। माना जा रहा है महिलाओं की संख्या 102 करोड़ ही पंजीयन हुए हैं और अभी फिर पोर्टल चालू होने के पश्चात 107 करोड़ महिलाओं की पंजीयन होने की संभावना बताई जाती है यानी की बहुत सी महिलाएं इस योजना का लाभ नहीं ले पा रही है।