Bajaj Chetak EV Come Back With New Update : बजाज चेतक नई अपडेट के साथ मार्केट में  हाई स्पीड 130 किलोमीटर तक  कीमत सिर्फ 1,20,000


Bajaj Chetak EV Come Back With New Update
Bajaj Chetak EV 2024 Model - 


Bajaj Chetak EV : 

Bajaj Company की ओर से आने वाली Bajaj Chetak EV  जिसे नए वर्जन में नए अपडेट्स के साथ मार्केट में लॉन्च किया है। यह All Metal Body में मिलने वाला पहला EV  स्कूटर था जिसे बजाज ने लांच किया था और लोगों ने इस स्कूटर को जब यह स्कूटर लॉन्च हुआ था उसे समय मेटल बॉडी होने के कारण इस स्कूटर को अधिक लोगों ने खरीदारी की थी। बजाज की ओर से यह EV स्कूटर  2020 में लॉन्च किया गया था  लेकिन इस स्कूटर में फीचर्स इतने खास नहीं थे फिर भी लोगों ने इसे 2020 में बहुत लोगों ने खरीदा था। 


2024 में बजाज चेतक की EV स्कूटर को  अर्बन वेरिएंट बॉडी मॉडल में लॉन्च होने वाली है इसमें बहुत से कंपनी ने नए अपडेट्स किए हैं। बजाज चेतक EV  नए फीचर के साथ मार्केट में लॉन्च होगा जिसमें दो कलर मार्केट में अधिक देखने को मिलेंगे। बात की जाए इस स्कूटर की माइलेज के बारे में तो यह स्कूटर 65 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से इसकी चाल रहने वाली है । 

2024 की बजाज चेतक EV में बैटरी की जाकर को बढ़ाया गया है  इसमें जो बैटरी लगाया गया है वह एक चार्जिंग पर  113 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है । इस स्कूटर में पहले 2.88 kwh  की बैटरी लगाई गई थी जिसे 2024 में परिवर्तन कर 3.2kwh की तगड़ी परफॉर्मेंस वाली बैटरी लगाई गई है। 


Bajaj Chetak EV Specifications : 

बजाज चेतक EV के फीचर्स के बारे में जिनमें शामिल है - 


Speed : 

Bajaj Chetak EV की की रेंज 108 किलोमीटर बताई गई है अगर इस स्कूटर को एक बार चार्ज करने के बाद 108 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। पहले स्कूटर की अपेक्षा या स्कूटर में बहुत सुधार की गई है स्पीड के मामले में इस स्कूटर में फ्रंट टायर में डिस्क ब्रेक दी गई है जिससे स्कूटी में आप डिस्क ब्रेक का इस्तेमाल कर पाएंगे। 


Battery : 

Bajaj Chetak EV  2024 की मॉडल में 3.2kwh की दमदार  Lion- Battery बैटरी देखने को मिलेगी जो की  4200 मोटर पावर वाट की रहने वाली। इस स्कूटर की रेंज 90 किलोमीटर तक बताई जाती है और इस बजाज चेतक की बैटरी चार्जिंग 5 घंटे में फुल होने वाली है। आप इस स्कूटर की बैटरी को 5 घंटे में फुल चार्ज कर पाएंगे। 


Bluetooth Connectivity :

बजाज चेतक में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी मिलने वाली है जिससे आप अपने मोबाइल से ब्लूटूथ कनेक्ट कर सकते हैं और इसमें म्यूजिक सुविधा भी मिलती है जिससे कि आप यात्रा के दौरान गाना भी सुन सकेंगे । 


Digital Display : 

बजाज चेतक EV में डिजिटल डिसप्ले देखने को मिलेगी इसमें आप बजाज चेतक की सभी फीचर्स को डिस्प्ले में दे सकते हैं इसमें आपको स्पीड और टोटल कितनी चली गई स्कूटी की किलोमीटर देख सकते हैं और इसमें आपको तीन गति स्पीड भी देखने को मिलेंगे जिसमें सिंपल मोड और बूस्ट मोड देखने को मिलेंगे  और जैसे ही इस स्कूटर की बैटरी Low  होगी तो आपको Low बैट्री इंडिकेटर डिस्प्ले में देखने को मिलेगी। 



Weight :

Bajaj Chetak EV  स्कूटर की वजन 133 किलोग्राम रहने वाला है। यह स्कूटर बहुत भारी रहने वाला है जिससे कि आप पेट्रोल डीजल वाली स्कूटर जैसे इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में महसूस कर सकते हैं। भारी होने से यह हवा को तेज स्पीड में भी आराम से काट सकती है। 



Riding Mode : 

Bajaj Chetak EV में तीन Riding मोड मिलने वाली है जिनमें से हैं - 

. ECo Mode  - इस मोड की सहायता से आप स्कूटर को आराम से धीमी गति में चला सकते हैं जिसकी स्पीड जीरो से लेकर 10 किलोमीटर तक रहने वाली है । 


. Standard Mode - यह मोड को मीडियम स्पीड से चलने के लिए उपयोग किया जाता है इसमें स्कूटर ना तेज रहती है  ना  धीमी चलती है इसमें स्कूटर माध्यम गति में चलती है  जिसकी स्पीड 10 से लेकर 30 तक रहती है। 


. Sporty Mode - यह मोड में स्कूटी बहुत तेज रफ्तार पकड़ लेती है जिसे आप हाईवे रोड और खाली क्षेत्र में इस मोड़ का उपयोग कर सकते हैं इस मोड़ का उपयोग आप भीड़भाड़ वाली क्षेत्र में नहीं कर सकते हैं क्योंकि इस मोड़ से स्कूटी बहुत तेज रफ्तार पकड़ लेती है जिससे आप उसे कंट्रोल पर नहीं कर सकते हैं। इस मोड़ पर चलने के लिए स्कूटी की स्पीड 40 से लेकर 90 की स्पीड तक रहती है। 


इन सभी मोड का उपयोग करने के लिए आपको एक लेफ्ट हैंड पर स्विच दिया जाएगा जहां पर आपको सभी मोड देखने को मिल जाएंगे। 



Electric Scoters Battery Price :

इलेक्ट्रिक स्कूटर में रहने वाली बैटरी की कीमत 50,000 से 80,000 रुपए तक रहती है जो की वाहनों की मॉडल पर डिपेंड करती है। इन वाहनों में लगी बैटरी की गारंटी 3 साल से लेकर 4 साल तक की कंपनी देती है। 


Price : 

Bajaj Chetak EV  की एक्स शोरूम प्राइस 1,15,000 रुपए है। स्कूटर को आप निजी ऑटो मोटर्स में 1,20,000 तक आपको मिलने वाली है और इसकी कीमत में उतार-चढ़ाव हो सकते हैं। 


यह भी पढ़ें - Top 5 Electric Scoters In 2024 Upto 80,000 High Speed 130Kmp



Buy Process :

Bajaj Chetak EV को जो भी खरीदना चाहते हैं वह ऑनलाइन से गाड़ी हो बुकिंग कर सकते हैं पर आपके नजदीकी ऑटो मोटर्स की दुकान पर भी यह उपलब्ध हो सकती है। आप अगर घर बैठे इसे प्राप्त करना चाहते हैं तो ऑनलाइन से बुक कर सकते हैं और आपको ऑनलाइन में EMI सुविधा भी मिलने वाली है। जिसे आप हर महीने किस्त के रूप में देकर इस वाहन को प्राप्त कर सकते हैं।