Ecil Recruitment 2024
ECIL Recruitment 2024 - 

ECIL Recruitment 2024: 1100 पदों पर भर्ती। 

EICL इलेक्ट्रॉनिक्स कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया लिमिटेड की ओर से नोटिफिकेशन जारी हुआ है ,जिसके तहत बहुत से उम्मीदवारों की भर्ती होनी है रोजगार की तलाश कर रहे शिक्षित बेरोजगार लोगों के लिए सुनहरा अवसर हो सकता है। यह भारती इलेक्ट्रीशियन, Fiter  और अन्य पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती होनी है, इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वह आवेदन कर सकते हैं।

इलेक्ट्रीशियन कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया लिमिटेड की ओर से निकली वैकेंसी भर्ती के लिए उम्मीदवार आईटीआई क्षेत्र से संबंधित होने चाहिए और उन्हें 3 साल तक का आईटीआई संबंधित ट्रेड में अनुभव होना चाहिए। इस भर्ती में 30 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं । 


ECIL Vacency Details:

इलेक्ट्रॉनिक्स कारपोरेशन ऑफ़ इंडिया लिमिटेड की ओर से निकली वैकेंसी में जूनियर टेक्नीशियन के पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती के लिए वैकेंसी निकाली है। 

इस वैकेंसी के तहत कल 1100 पदों पर उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए इच्छुक है वह आवेदन दे सकता है। सभी पद आईटीआई क्षेत्र से संबंधित होने वाले हैं।  

. मैकेनिक के पदों पर 275 भर्ती होनी है । 

. इलेक्ट्रीशियन के पद पर 275 भर्ती होती है। 

. फाइटर के पद पर 550 भर्ती होनी है। 


ECIL Apply Online Date:

इस भर्ती के लिए आवेदन भरने 10 जनवरी से शुरू हो जाएंगे जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहता है वह 10 जनवरी से आवेदन कर सकते हैं। 


ECIL Apply Last Date:

इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 16 जनवरी 2024 दी गई है ,जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन देना चाहते हैं वह जल्द से जल्द आवेदन कर सकते हैं क्योंकि इस वैकेंसी के लिए समय बहुत कम दिया गया है। 


ECIL Vacency Education Eligibility:

इस वैकेंसी के लिए योग्यता की बात की जाए तो इस भर्ती के लिए वही कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक , इलेक्ट्रीशियन और फिटेर के क्षेत्र में 2 साल का आईटीआई के साथ अनुभव होना चाहिए।

कैंडिडेट्स को कम से कम 1 साल का अनुभव होना चाहिए। 


ECIL Age Limit:

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु कम से कम 30 वर्ष तक होनी चाहिए। अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन करने के लिए आयु सीमा 30 वर्ष दी गई है और आरक्षित वर्गों के लिए नियम के अनुसार उन्हें आयु में छूट दी जाएगी। 


ECIL Online Apply Fees:

इस भर्ती के लिए Unreserved वर्ग के लिए  आवेदन करने के लिए 100 रुपए शुल्क का भुगतान करना पड़ेगा और आरक्षित उम्मीदवारों को 50 रुपए शुल्क के रूप में भुगतान करना पड़ेगा। 


ECIL Dacuments Required For Apply:

इस भर्ती के लिए उम्मीदवार को आवेदन करने के लिए निम्न डाक्यूमेंट्स की जरूरत पड़ने वाली है -

. आधार कार्ड

सिग्नेच

. पनकार्ड

. 10th 12Th की मार्कशीट 

. Electronic mechanic / Fiter Trade में ITI की Degree 

. फोटो और सिग्नेचर 


ECIL Vacency Salery: 

इस भर्ती के लिए चयनित उम्मीदवारों को सैलरी 22,528 रुपए  प्रति महीना मिलने वाला है और कुछ भत्ते मिलने वाले हैं। 


यह भी पढ़ें - UPPSC Recruitment 2024 : 200 से अधिक पदों पर निकली भर्ती


ECIL Online Apply Process:

इस भर्ती के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वह निम्न चरणों का पालन कर आवेदन कर सकते हैं। 

. कैंडिडेट्स को सबसे पहले ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका लिंक है -esil.co.in

. लिंक पर क्लिक करते ही आप वेबसाइट पर पहुंच  जाएंगे फिर करंट जॉब की ऑप्शन देखने को मिलेगा जिस पर क्लिक कर

. उसमें से आप लोगों को अप्लाई हेयर टू जीटीसी का ऑप्शन देखने को मिलने वाला है इस पर क्लिक कर आप अपना जानकारी सबमिट कर सकते हैं। 

. सब कुछ सबमिट होने के बाद एक प्रिंट अपने पास रखें।