iQO০ Neo9 Pro launch date in India
IQOO Neo 9 Pro 5G -


IQOO Neo9 Pro Phone: IQOO Neo9 Pro फोन की फीचर्स, कीमत और कब लांच होगी जानें। 

चीन की टेक कंपनी IQOO जो की एक स्मार्टफोन निर्माता कंपनी है यह निर्मित स्मार्टफोन को पूरे वर्ल्डवाइड में व्यापार करती है और इस चीनी कंपनी के बनाए गए स्मार्टफोन लोगों को बहुत पसंद आते हैं। भारतीय मार्केट में 60% से ज्यादा की स्मार्टफोन मार्केट पर चीनी स्मार्टफोन का राज चलता है। बहुत सारे स्माटफोन ब्रांड की निर्माण करता है और भारत में अधिकतर स्मार्टफोन का निर्यात करता है। 

IQOO ने नई स्मार्टफोन IQOO Neo9 और IQOO Neo9 Pro की डिजाइन और फीचर्स के बारे में मार्केट में स्मार्टफोन की रिव्यू किया है, यह स्मार्टफोन को कंपनी ने ऑफिशल वेबसाइट पर इसकी जानकारी और प्राइस की जानकारी प्रदान की है । चीन की है कंपनी इस सीरीज के बहुत सारे स्मार्टफोन भारतीय मार्केट में निर्यात कर चुका है और उन सभी स्मार्टफोन में फीचर्स और परफॉर्मेंस बहुत तगड़ी देखने को मिलती है और ज्यादातर स्मार्टफोंस में कैमरा बहुत हाई क्वालिटी की मिलती है और बैटरी पिकअप बहुत ज्यादा मिलती है। 

IQOO कंपनी बहुत जल्द भारतीय मार्केट में नए स्मार्टफोन को लॉन्च करने वाली है जो कि नए फीचर्स और नए अपडेट्स के साथ मार्केट में आने वाला है यह फोन IQOO Neo9 Pro लांच होने वाला है। 
यह स्मार्टफोन  50 मेगापिक्सल कैमरा और हाई प्रोसेसर के साथ लांच होने वाला है इस स्मार्टफोन की लॉन्च लगभग 22 फरवरी के आसपास होने वाला है जिन लोगों को भी गेमिंग के लिए और हाई परफार्मेंस स्मार्टफोन ढूंढ रहे हैं तो वह स्मार्टफोन को लॉन्च होती ही खरीद सकते हैं। 


IQOO Neo9 Pro Features:

यह स्मार्टफोन में ढेर सारे फीचर्स मिलते हैं जिनमें शामिल है-

Display:

यह स्मार्टफोन में फोन की डिस्प्ले साइज 6.78 इंचेज की हाई क्वालिटी डिस्प्ले देखने को मिलने वाली है जो कि लगभग 17 सेंटीमीटर होने वाला है और इस स्मार्टफोन में Amelod डिस्प्ले मिलने वाला है। 
यह स्मार्टफोन में रेजोल्यूशन 1260 × 2800 पिक्सल्स की मिलने वाली है। 
यह स्मार्टफोन में डिस्प्ले की रिफ्रेश रेट 144Hzs की मिलने वाली है जिससे फोन बहुत ही Smothly चलने वाला है। 
यह स्मार्टफोन पंक्चुअल डिस्प्ले के साथ मिलने वाला है इसमें डिस्प्ले के मिडिल में कैमरा रहने वाली है। 


Operating system:

यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड वर्जन 14 लेटेस्ट अपडेट के साथ लांच होने वाला है और Origin OS  मिलने वाला है। 
दोनों ही न्यू सीरीज के स्मार्टफोन में तगड़ी परफॉर्मेंस वाला प्रोसेसर मिलने वाला है जो की Qualcomm Snapdragen 8Gen 3 मिलने वाला है। स्मार्टफोन गेमिंग परफॉर्मेंस बहुत तगड़ी होने वाला है जो लोग गेमिंग के लिए उन लोगों के लिए बहुत अच्छा साबित हो सकता है स्मार्टफोन में गेम बहुत फास्ट और बिना हैंग के खेल सकते हैं। 


Camera:

IQOO Neo की दोनों सीरीज में रियर कैमरा 50 मेगापिक्सल वाइड एंगल परफॉर्मेंस कैमरा के साथ मिलने वाला है इसमें की जूम करने की कैपेसिटी 20x तक रहने वाली है और 50 मेगापिक्सल की एक और अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस कैमरा मिलने वाला है और साथ में एलईडी फ्लैशलाइट सपोर्ट के साथ ड्यूल कैमरा होने वाला है। दोनों ही स्मार्टफोन में 8K तक के वीडियो  वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं। 

Frant Camera - दोनों ही स्मार्टफोन में फ्रंट कैमरा 16 मेगापिक्सल व्हाइट एंगल लेंस के साथ मिलने वाली है और इस कमरे में 4K तक की वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं बात की जाए इस फोन की सेल्फी की तो सेल्फी में बहुत सारे मोड के नए फीचर्स इस फोन में मिलने वाले हैं। 


Storage:

IQOO Neo9 और IQOO Neo9 Pro स्टोरेज की कैपेसिटी मिलने वाली है जिसमें  8GB +128 जीबी स्टोरेज और 16GB  और 256 जीबी की स्टोरेज मिलने वाली है। दोनों ही सीरीज की स्मार्टफोन 5G नेटवर्क के साथ आने वाली है।


Design:

बात की चाहिए फोन की डिजाइन के बारे में तो यह फोन बहुत ही हल्का और देखने में बहुत पतला होने वाला है इसकी चारों साइड से कोई कोने देखने को नहीं मिलेंगे जाए देखने में बिल्कुल रेडमी की स्मार्टफोन जैसी दिखने वाली है। यह स्मार्टफोन मार्केट में तीन कलर्स में लांच होने वाला है। 

. Red

. Blue 

. Black 

इस फोन का वजन लगभग 180 ग्राम से लेकर 190 ग्राम के बीच में रहने वाला है। इस स्मार्टफोन में डुअल कैमरा होने की वजह से इसकी लुक बहुत अच्छी लगती है जिससे लोग इस फोन को खरीदने में हाथ बढ़ा सकते हैं। 


Batery:

बात की जाए इस फोन की बैटरी की बारे में तो दोनों ही न्यू सीरीज के स्मार्टफोन में बैटरी 5,160MaH की लायन परफॉर्मेंस बैटरी देखने को मिलेगी। 
यह फोन 2 दिन की बैटरी पिकअप प्रदान कर सकती है और इस स्मार्टफोन में चार्जिंग कैपेसिटी 120 वोट की टाइप सी  USB र्जिंग दी गई है । जिससे कि स्मार्टफोन बहुत जल्द चार्ज हो जाएगी लगभग 30 मिनट में 100% चार्ज हो जाएगी। 


IQOO Neo 9 Phone Price:

यह स्मार्टफोन की कीमत मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 35,000 रुपए के आसपास होने वाली है स्टोरेज अनुसार कीमतों में परिवर्तन हो सकते हैं। 

IQOO Neo 9 Pro Price:

IQOO New 9 Pro Smartphone की कीमत वीडियो रिपोर्ट्स के अनुसार माने तो 40,000 रुपए के आसपास रहने वाला है जो की स्टोरेज के अनुसार कीमत में परिवर्तन हो सकती है। 


IQOO Neo 9 And IQOO Neo 9 Pro Launch Date:

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जैसे की IQOO की ऑफिशल वेबसाइट से जानकारी प्राप्त हुई है यह स्मार्टफोन 22 फरवरी 2024 में लांच होने की संभावना है। अर्थात 22 फरवरी को यह स्मार्टफोन भारतीय मार्केट में लॉन्च हो सकती है। जो भी ग्राहक इस स्मार्टफोन की इंतजार कर रहा है वह 22 फरवरी के बाद यह स्मार्टफोन को खरीद सकते हैं और ऑनलाइन जैसे फ्लिपकार्ट और अमेजॉन जैसे वेबसाइट से घर बैठे मंगवा सकते हैं और ऑनलाइन लेने से ग्राहकों को भारी मात्रा में छूट मिलने वाली है और फाइनेंस पर भी मोबाइल ले सकते हैं।