Royal Enfield Shotgun 650: Top 1st Bike In 2024 


Royal Enfield Shotgun 650cc price in India, Royal Enfield Shotgun 650 mileage ,Royal Enfield Shotgun 650 launch date in India Royal Enfield Shotgun 650 on Road price Royal Enfield Shotgun 650 colours
Royal Enfield ShotGun 650 - 


Royal Enfield Shortgun 650 Launch In India:

दोस्तों जैसा की सभी लोगों को रॉयल एनफील्ड की ओर से आने वाली बाइक रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 की सभी को बेसब्री से इंतजार थी। रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 अब भारत में भी लॉन्च हो चुका है और लोग इस बाइक को देखने के लिए भी पहले बेकाबू होते थे। अगर बात की जाए इस बाइक की फीचर्स के बारे में तो आपको जितना फीचर्स के बारे में बताया जाए वह कम पड़ जाएगा क्योंकि यह बाइक देखने में बहुत ही कमाल की बाइक लगती है। इसका जो लुक है वह Look के मामले में Harley Davidson को भी पीछे छोड़ चुका है। यह बाइक सबसे  पहले अमेरिका में लॉन्च हुआ यानी कि इसकी डिजाइन पहले से ही तैयार था सिर्फ इसको भारत में लॉन्च करने की बड़ी थी लेकिन अब वह समय भी आ चुका है जब भारत के लोग भी इस रॉयल एनफील्ड की शॉटगन 650 की सवारी करेंगे बहुत जल्द । रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 एक सीट के साथ आता है जिसकी वजह से इस बाइक की लुक में चार चांद लग जाते हैं और यह देखने में Harley Davidson  बाइक जैसी लगती है और इसकी सीट की सीट भी कुछ वैसे ही है। क्योंकि जो लुक रॉयल एनफील्ड की थी बाकी बाइक्स की उन बाइक से इसकी लुक में बहुत  अंतर  देखा गया। यह बाइक अभी सिर्फ लॉन्च पास हुआ है अभी यह पूरी तरह से मार्केट में नहीं आया है यह बाइक अभी आप लोगों को बहुत कम लोगों के पास आपको देखने को मिलेगा। यह बाइक पूरी तरह से हमारे भारत में 2024 को जनवरी महीने में भारत में आने की संभावना है। बहुत से लोगों का मानना था रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 का लुक रॉयल एनफील्ड जीटी  650 के जैसा ही होगा परंतु यह बाइक उससे भी हटकर और उससे अच्छा निकला । इस बाइक में बैठने से आप वजनदारी पर्सनालिटी फील करने लगेंगे। इस बाइक की एग्जास्ट साउंड भी बहुत अलग है एक नेक्स्ट लेवल की साउंड सुनने को आती है। 


Royal Enfield Shotgun 650 Features:

रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 की फीचर्स के बारे में अगर बात की जाए तो इसके फीचर्स बहुत ही कमाल के फीचर्स हैं जो की बाकी बाइक्स में नहीं होती। इस बाइक की इंजन टाइप की बात की जाए तो वह  4 Stroke Air Oil Cooled, SOHC Engine  के साथ आती है और इसमें इंजन बहुत दमदार लगी हुई है जो की 648 सीसी की है इस बाइक को आप घाट जैसे एरिया में दिनदहाड़े शेर की तरह चला सकते हैं बिना किसी रुकावट के क्योंकि रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 की इंजन बहुत दमदार इंजन है और इसकी रफ्तार भी बहुत तेज गति होगी और इसको कंट्रोल करना थोड़ा मुश्किल सा हो जाएगा। यह बाइक 6 गियर के साथ आएगा जो की बहुत ही रफ्तार पूर्ण बाइक होगा और यह और यह bs6 एमिशन टाइप होगा। 

इस बाइक की सामने की हेडलाइट की स्ट्रक्चर चेंज किया गया है पहले की रॉयल एनफील्ड में सामने आपको हेडलाइट गोल रूप में दिखाई देते थे लेकिन इस बाइक में आपको हेडलैंप एक अलग ही लुक में देखने को मिलेगी। रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 मैं स्पीडोमीटर भी चेंज किया गया है इसमें जो स्पीडोमीटर लगाया   गया है उसका लुक और उसकी डिजाइन स्टाइलिश लुक दिया गया है और इसका ट्रिप मीटर की चेंज किया गया है अगर इसको एक रूप में देखा जाए तो इसे पूरी तरह से मॉडिफाइड कर दिया गया है। इस बाइक को देखने से ऐसा लगेगा जैसे कि इस बाइक को पूरी तरह से मॉडिफाइड कराया गया है। रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 में ब्रेक डिस्क ब्रेक दिए गए हैं और ईवीएस डुएल चैनल और स्पीडोमीटर एनालॉग रूप में है। रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 की सभी फीचर्स बहुत ही कमाल के हैं इसकी कोई भी फीचर्स को नजर अंदाज नहीं किया जा सकता।  इस बाइक की अगर कलर की बात की जाए तो यह बाइक दो से चार कलर्स में लांच होने वाले हैं एक तो हर 3D स्ट्रक्चर रंग का होगा जिसका लोक देखने में काफी सुहावना लगा और एक व्हाइट रेड का लुक देखने को मिला जो बहुत ही अच्छा लगता है दूर से देखने में। 


यह भी पढ़ें - रॉयल एनफील्ड हंटर 350 न्यू वर्जन न्यू अपडेटेड 2024 मॉडल देखें कीमत


Launching Date :

रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 की लांचिंग की बात की जाए तो वह लॉन्च हो चुकी है बट वह सिर्फ कुछ ही लोगों के पास है जैसे ही यह पूरे मार्केट में लॉन्च होगी तो इस बाइक के खरीदने वाले लोगों की लाइन लगने वाली है और माना जाता है कि इस बाइक को पूरी तरह से मार्केट में जनवरी 2024 को मार्केट में आने वाला है। लोगों में तो अभी से और लग चुकी है इस बाइक को लेने के लिए और बहुत से लोगों ने तो इस बाइक को अभी से बुक कर लिया है हो सकता है रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 1 जनवरी को यानी नई वर्ष में  भारत में लॉन्च हो सकता है पूरी तरह से अभी तो सिर्फ फिलहाल कुछ लोगों को ही इस बाइक को दिया गया है। 


Royal Enfield Shotgun 650 Price :


रॉयल एनफील्ड शॉटगन 650 की प्राइस की बात की जाए तो वह भारत में 4, 25,000 के आसपास है और इस बाइक की कीमत में अभी वृद्धि भी हो सकती है क्योंकि इस बाइक को अभी पूरी तरह से मार्केट में लांच होने की अनुमति नहीं है जैसे ही यह मार्केट में लॉन्च होती है आपको उसका सही कीमत की जानकारी हो जाएगी। 

अगर बात की जाए कीमत की तो इस बाइक की कीमत बहुत कम है क्योंकि जिस तरह से इस बाइक के फीचर्स हैं उसे हिसाब से तो इसका प्राइस बहुत ज्यादा होना चाहिए लेकिन रॉयल एनफील्ड वालों ने इस बाइक को बहुत कम प्रिंस में भारत में लॉन्च करेगा ।