MNREGA Recruitment 2024 : मनरेगा के तहत Palghar में 100 पदों पर  सीधी भर्ती निशुल्क आवेदन वेतन 12,000 से शुरू 22 जनवरी 2024 अंतिम तारीख


MNREGA महात्मा गॉंधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी अधिनियम  के तहत नोटिफिकेशन जारी हुआ है जिसमें उम्मीदवारों की मनरेगा में भर्ती होनी है। यह भर्ती मनरेगा में रिसोर्स पर्सन के पदों पर होनी है कुल मिलाकर यह भर्ती 100 पदों पर होनी है।
MNREGA Recruitment - 



MNREGA Recruitment 2024 : 

MNREGA महात्मा गॉंधी राष्ट्रीय रोजगार गारंटी अधिनियम  के तहत नोटिफिकेशन जारी हुआ है जिसमें उम्मीदवारों की मनरेगा में भर्ती होनी है। यह भर्ती मनरेगा में रिसोर्स पर्सन के पदों पर होनी है कुल मिलाकर यह भर्ती 100 पदों पर होनी है। मनरेगा में रिसोर्स मेन की यह भर्ती पलघर जिले में होनी है  जो भी इच्छुक उम्मीदवार पंचायती क्षेत्र में नौकरी करना चाहते हैं। 

वह इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं बहुत से बेरोजगार लोग होंगे जो नौकरी की तलाश कर रहे हो उन लोगों के लिए सुनहरा अवसर हो सकता है वह इस भर्ती के लिए आवेदन करें। पलघर जिले में रहने वाले उम्मीदवार जो भी पंचायती में मनरेगा से संबंधित क्षेत्र में नौकरी पाना चाहते हैं ।

वह उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को सैलरी 12,000 से शुरू होने वाला है और उन्हें अन्य सरकारी भत्ते मिलने वाले हैं। इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 22 जनवरी 2024 है जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह 22 जनवरी तक ही आवेदन कर सकते हैं। 




Post Details :

महात्मा गाँधी ग्रामीण रोजगार अधिनियम के तहत Resourse Person के पदों पर भर्ती होनी है  यह  भर्ती 100 पदों पर होनी है। जिन उम्मीदवारों को मनरेगा में रिसोर्स पर्सन की नौकरी करनी है वह उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं। 



Work : 

मनरेगा में निकली भर्ती रिसोर्स पर्सन की  कार्य प्रणाली क्या होगी जानें जिनमें शामिल हैं - 

. मनरेगा के तहत आए सभी सरकारी योजनाओं और कार्यों को लोगों तक जानकारी पहुंचाने का कार्य

. पंचायत में सरपंच और सचिव फिर रोजगार के बाद तीसरे महत्वपूर्ण स्थान रिसोर्स पर्सन उम्मीदवार का होगा । 

. पंचायत में होने वाले सभी कार्यों का विवरण सचिव तक पहुंचाना । 

. पंचायत में होने वाले सभी कार्यों की निरीक्षण करना। 


Apply date :

इस भर्ती के लिए आवेदन करने की प्रारंभिक स्थिति 5 जनवरी 2024 दी गई है जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह 5 जनवरी से आवेदन कर सकते हैं। 

Last Date :

इस भर्ती के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 22 जनवरी 2024 को शाम 5:00 बजे तक की है जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं वह 22 जनवरी से पहले इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं इसके पश्चात आवेदन होने बंद हो जाएंगे । 

Job Location :

इस भर्ती का जॉब लोकेशन जिला पालघर महाराष्ट्र होने वाला है जो भी उम्मीदवार नजदीकी क्षेत्र से आवेदन करना चाहते हैं वह आवेदन कर अपने ही क्षेत्र में नौकरी प्राप्त कर सकते हैं । 



Age : 

इस भर्ती के लिए आयु 18 वर्ष से लेकर 50 वर्ष तक के उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं उनकी आयु 18 वर्ष से लेकर 50 वर्ष के बीच होनी चाहिए। 


Fees :

सभी उम्मीदवारों से कोई फीस नहीं नहीं लिया जाएगा निशुल्क है। 



Qualifications :

मनरेगा में निकली रिसोर्स पर्सन की भर्ती के लिए उम्मीदवारों को किसी भी बोर्ड से दसवीं पास होना चाहिए । इस भर्ती के लिए 12वीं पास और एडमिशन की डिग्री प्राप्त उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। 



Dacuments : 

इस भर्ती के लिए निम्न डॉक्यूमेंट की आवश्यकता होगी  -

. आधार कार्ड

. दसवीं की अंकसूची

. जाति प्रमाण पत्र और मूल निवासी

. उम्मीदवार की फोटो और सिग्नेचर 

जो भी इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं उनके पास ये सभी डाक्यूमेंट्स उनके पास होने चाहिए। 


Salery :

इस भर्ती में चयनित उम्मीदवारों को सैलरी ह 12,000 से शुरू होने वाला है जिसमें प्रत्येक साल सैलरी में बढ़ोतरी की जाएगी और सरकारी भत्ते भी दिए जाएंगे। 


Selection Process : 

यह भर्ती ऑफलाइन होने वाली है इस भर्ती के  इच्छुक उम्मीदवार पंचायत सचिव से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं और अपना आवेदन दे सकते हैं। 


यह भी पढ़ें - ऑयल इंडिया भर्ती 2024 : 421 पदों पर भर्ती योग्यता और फीस देखें।


Apply Process :

इस भर्ती के लिए जो भी आवेदन करना चाहते हैं वह मनरेगा पालघर जिले की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं ऑफिशल वेबसाइट की लिंक आपको नीचे दी गई है जहां पर क्लिक कर आप सीधे ऑफिशल वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे फिर इसके पश्चात वहां से आप अपना आवेदन भर सकते हैं। 


Official site : palghar.gov.in