Royal Enfield Hunter 350 : नए कलर वेरिएंट के साथ लॉन्च । 349 CC इंजन के साथ , सिर्फ 1 lakh 70 हजार रुपए में जानें नए फीचर्स के बारे में 


Royal Enfield Hunter 350 : नए कलर वेरिएंट के साथ लॉन्च ।
Royal Enfield Hunter 350 - 


Royal Enfield Hunter 350 New Version :

Royal Enfield  की तरफ से आने वाली  मजबूत और दमदार बाइक Royal Enfield Hunter 350 जिसे रॉयल एनफील्ड ने अपडेट किया है और इसमें बहुत से नए फीचर्स और नए कलर वेरिएंट में लॉन्च किया है। रॉयल एनफील्ड हंटर 350 मार्केट में बहुत पहले लॉन्च हो चुका था लेकिन इस बाइक में सिर्फ दो ही कलर वेरिएंट मार्केट में उपलब्ध थे इसलिए रॉयल एनफील्ड ने इसे अपडेट करने की सोची और नए फीचर्स और कलर्स के साथ अपडेट कर इसे 2024 में लॉन्च कर रही है। 

रॉयल एनफील्ड की ओर से मिलने वाला यह सबसे सस्ता और दमदार बाइक माना जाता है इसे हर वर्ग के लोग खरीद सकते हैं  माना जाता है यह बाइक भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला रॉयल एनफील्ड की गाड़ियों में से एक था क्योंकि इसकी कीमत बहुत कम थी इस कारण लोग इसे लेना ज्यादा पसंद करते थे। रॉयल एनफील्ड ने रॉयल एनफील्ड हंटर 350 में अपडेट किए हैं जिनमें शामिल है  रॉयल एनफील्ड हंटर 350 अब 3 वेरिएंट और 8 अलग-अलग कलर्स में मार्केट में आपको देखने को मिलेंगे। 

जो भी इच्छुक ग्राहक नए वेरिएंट को लेना चाहता है वह मार्केट से इस बाइक को अलग-अलग कलर्स में अपने पसंद के अनुसार खरीद सकते हैं। वर्तमान में जितने भी नए कलर्स रॉयल इनफील्ड ने अपडेट किए हैं  जिससे बाइक को देखने में और भी अट्रैक्शन सा फील होता है इस बाइक की जो Depar White कलर वेरिएंट है वह बाइक लोगों को बहुत ज्यादा पसंद आने वाली है। फैक्ट्री ब्लैक और रिबेल ब्लू भी लोगों को बहुत पसंद आने वाला है क्योंकि इनका रंग देखने में बहुत ही सुहावना है जिससे कि लोग इस रंग पर अवश्य अट्रैक्शन होंगे और इन दोनों बाइक्स सबसे ज्यादा बिकने की संभावना मानी जाती है। 

रॉयल एनफील्ड हंटर 350 में आपको चार्जिंग पॉइंट देखने को मिलेगी जिससे कि आप अपना फोन यात्रा के दौरान चार्ज कर सकते हैं और इस बाइक में इंजन 349 सीसी का रहने वाला है जो की बहुत ही दमदार इंजन है । रॉयल एनफील्ड हंटर 350 की कीमत 1,70,000 के आसपास रहने वाली है और यह प्रत्येक कलर वेरिएंट में इसका कीमत में परिवर्तन होते रहेंगे । 



Royal Enfield Hunter 350 Features : 



1. Color Variants : 

Royal Enfield की तरफ से आने वाली दमदार बाइक रॉयल एनफील्ड हंटर 350 में अब बहुत सारे नए कलर्स वेरिएंट हैं यह बाइक मार्केट में देखने को मिलेगी जिनमें शामिल है - 


. Royal Enfield Hunter 350 Rebel Red 

. Royal Enfield Hunter 350 Rebel Black 

. Royal Enfield Hunter 350 Rebel Blue 

. Royal Enfield Hunter 350 Deeper Gray 

. Royal Enfield Hunter 350 Deeper White 

. Royal Enfield Hunter 350 Deeper Orange 

. Royal Enfield Hunter 350 Deeper Green 

. Royal Enfield Hunter 350 Factory Black 


Royal Enfield Hunter 350  यह सभी कलर्स  के साथ मार्केट में लॉन्च हुआ है जिन्हें आप रॉयल एनफील्ड की Automotors पर देख सकते हैं। जो भी ग्राहक रॉयल एनफील्ड हंटर 350 लेना चाहते हैं वह इन सभी कलर्स में से चुनकर अपनी पसंद के ले सकते हैं। 



2. Engine :

रॉयल एनफील्ड हंटर 350 में 349 CC की  दमदार इंजन मिलती है जिसे आप हर क्षेत्र में चला सकते हैं जैसे पहाड़ी क्षेत्र ,घाट वाला ,क्षेत्र और समतल क्षेत्र इस गाड़ी को आप सभी जगह पर ले जा सकते हैं बिना किसी मुसीबत के ।यह बाइक की मैक्स पावर 20.2 की ब्रेक हॉर्स पॉवर मिलने वाली है और 6100 rpm के साथ मिलने वाली है। 

Royal Enfield Hunter 350 बाइक 36 किलोमीटर पर लीटर की माइलेज देने वाली है। जो कि इस रेंज में आने वाली और इतनी हाई पावर इंजन में काफी अच्छी माइलेज देने वाली है । यह बाइक BS6 मॉडल पर आधारित रहने वाला है। 



3. Speed :

Royal Enfield Hunter 350 में टॉप स्पीड की कंपनी दावा करती है  जिसमें कंपनी 114Kmph की टॉप स्पीड की दावा करती है। रॉयल एनफील्ड हंटर 350 की रीडिंग रेंज 455 किलोमीटर कंपनी द्वारा दावा किया गया है । 



4. Digital Odemeter :

रॉयल एनफील्ड हंटर 350 में डिजिटल ऑडोमीटर मिलने वाली है जिसमें एनालॉग स्पीडोमीटर मिलने वाला है जिसमें फ्यूल और स्पीडकी Symball आपको डिजिटल मीटर में देखने को मिलेंगे । 



5. Weight :

रॉयल एनफील्ड हंटर 350 की वजन 177 KG की रहती है इस बाइक में सीट की हाइट 800mm की देखने को मिलती है । 




6. Tank Size :

रॉयल एनफील्ड हंटर 350 की Fuel Tank Capacity 13 लीटर की है  जिस टंकी में 13 लीटर तक पेट्रोल समा सकती है । इस बाइक में रिजर्व्ड फ्यूल कैपेसिटी 2.6 लीटर की दी गई है इसमें फ्यूल टाइप पेट्रोल है। 



7. Price 

रॉयल एनफील्ड हंटर 350 की कीमत इसकी कलर वेरिएंट के अनुसार सभी बाइक्स की कीमत अलग - अलग रहने वाली है। रॉयल एनफील्ड हंटर 350 की सभी कलर्स की बाइक 2 लाख के अंदर मिलने वाली बाइक्स में है। जो भी ग्राहक 2 लाख के अंदर अच्छी माइलेज और तगड़ी इंजन वाली  दो पहिया गाड़ी लेना चाहते हैं तो वह इस बाइक को ले सकते हैं। 



यह भी पढ़ें - Bajaj Chetak EV नई फीचर्स के साथ हाई स्पीड 130 केएमपीएच सिर्फ 1,20,000 रुपए में



Buy Process :

जो भी इच्छुक ग्राहक और रॉयल एनफील्ड हंटर 350 को लेना चाहते हैं वह इस बाइक को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों जगह से खरीद सकते हैं। वर्तमान समय में लोग ज्यादातर बाइक्स को ऑनलाइन से बुक करना अधिक पसंद करते हैं क्योंकि उन्हें बुकिंग पर भारी मात्रा में छूट मिल जाती है इसलिए ज्यादातर लोग ऑनलाइन बुक कर लेते हैं। आप भी अगर ऑनलाइन से बुक करना चाहते हैं तो जल्द से जल्द इस बाइक को बुक करें और बाइक को अपने घर पर ही बुलवाएं जय सुविधा आपको ऑनलाइन बुकिंग करने पर मिलती है जिससे कि आपके घर बैठे ही आपकी गाड़ी भेज दी जाती है ।