Samsung Galaxy S24 : Launch In January  200 मेगापिक्सल कैमरा , Battery 5000Mah के साथ , Check Expected Price and Features सबसे पहले जानें। 


samsung galaxy s24 ultra
Samsung Galaxy Series 24 - 


Samsung Galaxy Series 24 Expected Features :


Samsung Galaxy S24 की और से आने वाली धमाकेदार स्मार्टफोन जनवरी महीने में लांच होने वाली है और यह फोन पूरे स्मार्टफोन मार्केट में तहलका मचाने वाले हैं। सैमसंग गैलेक्सी सीरीज 24 की स्मार्टफोन Iphone को टक्कर देने वाला है और कैमरे के मामले में आईफोन को पीछे करने वाला है। Iphone और सैमसंग गैलेक्सी सीरीज 24 की कैमरा को कंपेयर करने से सैमसंग गैलेक्सी सीरीज 24 सबसे आगे रहने वाली है। सैमसंग गैलेक्सी 24 की सीरीज में लांच होने वाले स्मार्टफोन है जिनमें शामिल है।  


Samsung Galaxy S24, Samsung Galaxy S24 Plus, Samsung Galaxy S24 Ultra  सभी स्मार्टफोन 5G नेटवर्क के साथ मिलने वाले हैं यह तीनों स्मार्टफोन मार्केट में बहुत जल्द  जनवरी के महीने में लॉन्च हो सकती है। सैमसंग गैलेक्सी S23 सीरीज जब लॉन्च हुई थी लोगों ने उसे बहुत अधिक खरीदारी की क्योंकि उसके  फीचर्स बहुत ही कमाल के थे और अब लोगों को सैमसंग गैलेक्सी सीरीज 24 की स्मार्टफोन की बेसब्री से इंतजार है। 


लोगों के मन में सैमसंग गैलेक्सी सीरीज 24 का लांच होने की बेसब्री से इंतजार कर रहे होंगे। Samsung Galaxy S24 Ultra की Expected फीचर्स जिसमें 5000maH की बैटरी मिलने वाली है और कैमरा 200 मेगापिक्सल +12MP + 10MP की ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलने वाला है। 



Samsung Galaxy Series 24 Expected Features -


Samsung Galaxy S24 Features :


samsung galaxy s24 ultra
Samsung Galaxy S24 Price -

. Display :

Samsung Galaxy S24 में डिस्प्ले साइज 6.2 इंचेज की Dynamic अमोलेड डिस्पले मिलने वाली है और इस फोन में Punch Hole डिस्प्ले मिलने वाला है  इसके अलावा इस फोन में गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन मिलने वाला है और इस फोन में स्क्रीन रिफ्रेश रेट 120Hzs की मिलने वाला है जिससे कि स्क्रीन बिना हैंग के फास्ट चलने वाली है। 



. Camera : 

सैमसंग गैलेक्सी S24 में  बैक कैमरा  50 मेगापिक्सल + 12 मेगापिक्सल + 10 मेगापिक्सल की ट्रिपल सेटअप कैमरा में यह फोन देखने को मिल सकता है। इस फोन में रात को भी दिन जैसा फोटो ले पाएंगे क्योंकि इस फोन में कैमरा की सेटिंग न्यू अपडेट के साथ नए फीचर्स के साथ आने वाला है। 


इस फोन की सेल्फी कैमरा 12 मेगापिक्सल Wide एंगेल्स के साथ  दी गई है जिसमें 4K तक वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं। 


. Operating system : 

सैमसंग गैलेक्सी s24 में प्रोसेसर बहुत तगड़ी और धमाकेदार मिलने वाला है इस फोन में प्रोसेसर Exginous 2400/ Qualcolumn Snapdragen 8Gen 3 मिलने वाला है। इस फोन में गेम हाई क्वालिटी में खेल सकते हैं जैसे फ्री फायर ,Pubg,कॉल आफ ड्यूटी etc. 

इस फोन में एंड्रॉयड वर्जन 14 मिलने वाला है इसमें कमाल के नई फीचर्स देखने को मिलने वाली है । 



. Battery : 

सैमसंग गैलेक्सी S24 में  लायन बैटरी 4000maH की मिलने वाली है  जिसके साथ 25 वाट की टाइप सी सपोर्टिंग यूएसबी चार्जर मिलने वाला है जिससे कि फोन फास्ट चार्ज होने वाली है। 



Samsung Galaxy S24 Launch Date :

सैमसंग गैलेक्सी S24 स्मार्टफोन की अनुमानित लॉन्च डेट जनवरी 2024 में होने वाली है ।



Samsung Galaxy S24 Price :

सैमसंग गैलेक्सी S24 की  मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस फोन की कीमत लगभग 80,000 रुपए से शुरू होने वाला है । दी गई है कीमत अनुमानित कीमत है इसकी कीमत में बढ़ोतरी और कम भी हो सकती है। 




Samsung Galaxy S24 Plus Features :


Samsung Galaxy S24 Plus Features
Samsung Galaxy S24 Plus - 


. Display :

Samsung Galaxy S24 Plus में डिस्प्ले स्क्रीन साइज 6.7 इंचेज की मिलने वाली है और इसमें डायनेमिक अमोलेड डिस्प्ले देखने को मिलेगी। इस फोन की डिस्प्ले रेजोल्यूशन 1440×3088 पिक्सल्स की मिलने वाली है  और इस फोन में Screen Protection गोरिल्ला ग्लास मिलेगा इसके अलावा इस फोन में स्क्रीन रिफ्रेश रेट 120Hzs की फास्ट स्पीड मिलने वाली है। 



. Camera :

सैमसंग गैलेक्सी s24 प्लस में बैक कैमरा 50 मेगापिक्सल+ 12 मेगापिक्सल +10 मेगापिक्सल फ्लैश एलइडी लाइट के साथ मिलने वाला है। इस फोन में आप फोटो को जूम करके पास से देख सकते हैं जैसा कि सैमसंग गैलेक्सी s23 में देख पाते थे ।

इस फोन में सेल्फी कैमरा 12 मेगापिक्सल की दी गई है जिसमें आप हाई क्वालिटी की फोटो खींच सकते हैं और इस फोन में 3K तक के वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं। 




. Operating System :

Samsung Galaxy S24 Plus में Processor - Exginous 2400/ Qualcolumn Snapdragen 8 Gen 3 के साथ मिलने वाला है । इस प्रोसेसर को गेमिंग के लिए बहुत तगड़ी मानी जाती है इस फोन में आप गेम को हाई क्वालिटी अल्ट्रा मोड में आराम से खेल सकते हैं। यह फोन एंड्रॉयड वर्जन 14 के साथ आने वाला है । 



. Battery :

सैमसंग गैलेक्सी s24 प्लस में Lion बैटरी 4900maH की मिलने वाली है इस फोन की बैटरी पिकअप 2 दिन की दी गई है आप इस फोन को दो दिन तक आराम से चला सकते हैं। इस फोन में चार्जिंग के लिए 33 वाट की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट यूएसबी टाइप सीधी रही है जिससे कि आप इस फोन को जल्दी चार्ज कर पाएंगे। 



Samsung Galaxy S24 Plus Launch Date :

सैमसंग गैलेक्सी S24 Plus स्मार्टफोन की अनुमानित लॉन्च डेट जनवरी 2024 में होने वाली है ।



Samsung Galaxy S24 Plus Price :

इस फोन की कीमत मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार  85,990 रुपए बताई गई है। यह कीमत अनुमानित बताई गई है इसकी कीमत में परिवर्तन हो सकते हैं। 





Samsung Galaxy S24 Ultra Features :


Samsung Galaxy S24 Ultra Features
Samsung Galaxy S24 Ultra - 

. Display :

Samsung Galaxy S24 Ultra फोन में बड़ी डिस्प्ले साइज मिलती है इस फोन की डिस्प्ले साइज 6.8 इंचेज की डायनेमिक अमोलेड एचडी डिस्प्ले मिलती है। इस फोन में भी गोरिल्ला ग्लास की प्रोटेक्शन स्क्रीन में देखने को मिलती है इसके अलावा इस फोन में 120Hzs की रिफ्रेश रेट मिलती है जिससे कि आप इस फोन को फास्ट चला  सकते हैं। 

Bezels Less with Punch Hole Display इस फोन में मिलती है जिसके कारण यह फोन देखने में काफी अच्छा लगता है । 


. Camera :

सैमसंग गैलेक्सी s24 अल्ट्रा में पीछे की कैमरा 200 मेगापिक्सल + 12 मेगापिक्सल + 10 मेगापिक्सल की मिलने वाला है। इस फोन में बाकी सैमसंग गैलेक्सी सीरीज से कंपेयर इस फोन में कैमरा मेगापिक्सल ज्यादा मिलने वाला है इस फोन की कैमरा 100X tak Zoom होने वाला है  यह फोन आईफोन को कैमरे के मामले में पीछे करने वाला है इस फोन से चांद को हाई क्वालिटी में देख सकते हैं। 


इस फोन की सेल्फी कैमरा 12 मेगापिक्सल की मिलने वाली है जिसमें हाई क्वालिटी की फोटोस और वीडियो ले पाएंगे। 



. Operating System :

सैमसंग गैलेक्सी s24 अल्ट्रा में Qualcomm Snapdragen 8 Gen 3 Processor मिलने वाली है , इस फोन में बाकी सीरीज से काफी तगड़ी Processor इस फोन में देखने को मिलेगी। इस फोन में फ्री फायर ,कॉल आफ ड्यूटी ,जैसे गेम्स Hd अल्ट्रा मोड पर खेल सकते हैं।

यह स्मार्टफोन में एंड्रॉयड वर्जन 14 मिलने वाला और सैमसंग One UI देखने को मिलने वाली है जो की लेटेस्ट वर्जन है। 



. Battery :

यह स्मार्टफोन में बैटरी 5000maH की लायन बैटरी मिलने वाली है, इस फोन की बैटरी पिकअप 2 दिन की बताई जाती है। इस फोन में इसके अलावा चार्जिंग 45वाट की टाइप सी यूएसबी पोर्ट मिलने वाला है जो की स्मार्टफोन को 30 मिनट में 60% तक चार्ज कर सकता है। 




Samsung Galaxy S24 Ultra Launch Date:

सैमसंग गैलेक्सी S24 Ultra स्मार्टफोन की अनुमानित लॉन्च डेट जनवरी 2024 में होने वाली है ।


Samsung Galaxy S24 Ultra Price :

इस फोन की कीमत मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 1,19,990 रुपए बताई गई है। यह कीमत अनुमानित बताई गई है इसकी कीमत में परिवर्तन हो सकते हैं। 


यह भी पढ़ें - Motorola Moto G34 5G Launch : 50MP कैमरा के साथ Check features And Buy


Buy Process :

जो भी ग्राहक सैमसंग गैलेक्सी की सीरीज 24 की स्मार्टफोन क्या बेसब्री से इंतजार कर रहे होंगे वे जनवरी के महीने में इस फोन को खरीद सकते हैं इस फोन को खरीदने के लिए सैमसंग की ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर इन सभी स्मार्टफोन को बुक कर सकते हैं।

स्मार्टफोन के के लांच होने के पश्चात इस फोन को आप ऑनलाइन साइट्स जैसे अमेजॉन और फ्लिपकार्ट से Buy कर सकते हैं और आपको फ्लिपकार्ट और अमेजॉन पर EMI की सुविधा भी मिलती है जहां से आप इसका लाभ उठा सकते हैं।