Asus Rog Phone 8 Pro Price
Asus Rog Phone 8 Pro - 

Asus Rog Phone 8 Pro : 

Asus जो की एक ताइवान कंपनी है यह कंपनी ज्यादा मोबाइल्स और लैपटॉप बनाने में पहले नंबर पर आती है, Asus कंपनी वर्तमान में एसुस की ओर से आने वाली टापेस्ट लेटेस्ट स्मार्टफोन "ASUS ROG PHONE 8" को भारत में लॉन्च कर चुकी है। यह फोन को ASUS कंपनी ने भारत में  9 जनवरी 2024 को लॉन्च कर चुकी है और इस फोन में तागड़ी प्रोसेसर देखने को मिलती है जिसे गेमिंग के मामले में सबसे आगे रखा गया है इस फोन में बहुत ही धमाकेदार फीचर्स मिल रहे हैं।

Asus Tech ने एसुस रोग फोन 8 और एसुस रोग फोन 8 प्रो को भारत में 9 जनवरी को लॉन्च की है, इस स्मार्टफोन को दुनिया का सबसे तेज गेमिंग फोन के नाम से जाना जाता है क्योंकि इस फोन में गेमिंग को आप बहुत फास्ट और बिना हैंग के खेल सकते हैं और इसे "वर्ल्डेस्ट फास्ट गेमिंग स्माटफोन " का नाम दिया गया है। दोनों ही स्मार्टफोन में लेटेस्ट प्रोसेसर Qualcolumn Snapdragen 8Gen3 मिलने वाली और यह फोन को डबल स्टोरेज के साथ भारत में लॉन्च किया गया है। 

एसुस की ओर से आने वाले दोनों ही स्मार्टफोन में बैटरी 5500maH की मिलने वाली है और उसके साथ चार्जिंग 65 वोट प्लस 15 वाट की  वायरलेस चार्जिंग देखने को मिलने वाली है, जो की सभी स्मार्टफोन से यह फोन कुछ हटकर चाहिए कि सुविधा प्रदान करने वाली है। इस फोन में कैमरा 50 मेगापिक्सल प्लस 32 मेगापिक्सल प्लस 13 मेगापिक्सल के साथ और एसुस रोग फोन 8 प्रो में डिस्पले साइज 6.78 इंचेज की मिलने वाली है और डिस्पले रिफ्रेश रेट 165Hzs की मिलती है जिससे आप इस स्मार्टफोन को बिना हैंग के फास्टेस्ट चला सकते हैं। 


ASUS ROG Phone 8 And Asus Phone Rog 8 Pro Features : 

Asus Tech की ओर से मिलने वाली दोनों ही स्मार्टफोन में तगड़ी और बेहतरीन फीचर्स दी गई है जिनमें शामिल हैं -

Asus Rog Phone 8 & Pro Display :

दोनों ही स्मार्टफोन में डिस्प्ले साइज 6. 78 इंचेज की एलईडी LTPO अमोलेड डिस्प्ले देखने को मिलने वाली है इसके अलावा  यह दोनों स्मार्टफोन में 1B Colors फीचर की सुविधा मिलने वाली है जिसके कारण इस फोन की डिस्प्ले कलर समय-समय पर ऑटोमेटिक परिवर्तन होता रहेगा। 
एसुस रोग फोन 8 में डिस्प्ले की रिफ्रेश रेट 120Hzs  की मिलने वाली है और एसुस रोग फोन 8 प्रो में 165Hzs की रिफ्रेश रेट मिलने वाली है । दोनों ही स्मार्टफोन में रेजोल्यूशन 1080×2400 पिक्सल्स की मिलती है, दोनों स्मार्टफोन की अधिकतम ब्राइटनेस 2500 नीड्स की और इस फोन में डिस्प्ले सेफ्टी के लिए गोरिल्ला ग्लास Victus 2 की प्रोटेक्शन मिल जाती है, एसुस की दोनों स्मार्टफोन में डिस्प्ले ऑन ऑलवेज की फीचर के साथ मिलती है। 


Asus Rog Phone 8 & 8 Pro Operating system :

Asus Rog Phone 8 and 8 Pro Smartphone में latest Chipset -Qualcolumn Snapdragen 8 Gen 3 मिलने वाली है ( Gaming Processor) और दोनों ही स्मार्टफोन एंड्रॉयड वर्जन 14 ROG UI  लॉन्च हुई है। इस फोन में नेटवर्क टाइप 5G रहने वाला है और वाई-फाई 6 की सुविधा दी गई है। 

इन दोनों स्मार्टफोन में सीपीयू - Octa-core (1x3.3 GHz Cortex-X4 & 5x3.2 GHz Cortex-A720 & 2x2.3 GHz Cortex-A520) की फीचर मिलने वाली है। 

यह फोन गेमिंग के मामले में सबसे फास्ट फोन रहने वाली है इस फोन में गेम को आप बिना हैंग के खेल सकते हैं संबंधित ढेर सारे फीचर्स दिए गए हैं। 


Asus Rog Phone 8 Series Camera Features :

Asus Rog Phone 8 Pro  स्मार्टफोन में बैक कैमरा 50 मेगापिक्सल वाइड प्लस 32 मेगापिक्सल telephoto प्लस 13 मेगापिक्सल Ultrawide के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप दी गई है ,और सेल्फी कैमरा 32 मेगापिक्सल Wide के साथ लांच हुई है। दोनों ही स्मार्टफोन की कैमरा फीचर्स समान दी गई है और दोनों ही स्मार्टफोन में पैनोरमा एचडीआर की सुविधा मिलती है, और इस स्मार्टफोन की कैमरे से 4K तक वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं। 


Asus Rog Phone 8 Series Storage Features:

Asus Rog Phone 8 में स्टोरेज की सुविधा 12GB और 16GB RAM  के साथ 256GB स्टोरेज ऑप्शन मिलने वाला है । 

Asus Rog Phone 8 Pro में स्टोरेज की सुविधा 16GB RAM के साथ 512GB स्टोरेज की और 24GB RAM के साथ 1TB की स्टोरेज के साथ उपलब्ध है। दोनों ही स्मार्टफोन की रैंडम एक्सेस मेमोरी को बढ़ाया जा सकता है इसकी सुविधा इस फोन में दी गई है । 


Asus Rog Phone 8 Series Batery & Charging Features :

एसुस कंपनी की ओर से लॉन्च हुई दोनों स्मार्टफोन में बैटरी 5500mAh की हाई परफॉर्मेंस वाली लायन बैटरी नॉन रेमोवाल मिलती है, कंपनी इस फोन की बैटरी को दो दिन तक बैकअप की गारंटी देता है और यह स्मार्टफोन में चार्जिंग 65 वाट की वायरलेस चार्जिंग सुविधा प्रदान करती है जिससे कि स्मार्टफोन को 39 मिनट में 100% तक चार्ज कर सकते हैं जोकी लेटेस्ट फीचर्स है। 


यह भी पढ़ें - Oppo Reno11 5G Pro : देखें कीमत और फीचर्स और खरीदे आज ही ऑफर सीमित



Asus Rog Phone 8 Price :

Asus Rog Phone 8 की शुरुआती कीमत  91,500 रुपए से शुरू होने वाला है जो की स्टोरेज के अनुसार इस फोन की कीमतों में ऊपर नीचे हो सकती है। 


Asus Rog 8 Pro Price :

Asus Rog Phone 8 Pro की  शुरुआती कीमत 94,9999 रुपए से शुरू होने वाली है और स्टोरेज के अनुसार  1TB वाला स्टोरेज एसुस रोग फोन 8 प्रो की कीमत 1,19,999 रुपए है। 


जो भी ग्राहक गेमिंग के लिए एक तगड़ी और बेहतरीन स्मार्टफोन की तलाश कर रहे हो और उन्हें स्मार्टफोन में गेम की सभी फीचर्स और नए-नए फीचर्स वाला स्मार्टफोन चाहिए तो वह एसुस रोग 8 प्रो स्मार्टफोन को खरीद सकते हैं ,क्योंकि यह फोन वर्ल्ड लिस्ट फास्ट गेमिंग स्माटफोन है जिस कंपनी दावा करती है और यह कंपनी की स्मार्टफोन ज्यादा गेमिंग के लिए जाने जाते हैं, क्योंकि इन स्मार्टफोन में प्रोसेस और तगड़ी दी जाती है जो कि खासकर गेमिंग के उद्देश्य के लिए बनाई जाती है।