GSI Recruitment 2024
GSI Recruitment 2024 - 


GSI Recruitment 2024: डाटा साइंटिस्ट के पदों पर उम्मीदवारों की सीधी  भर्ती।

GSI Data Scientist Recruitment: ग्रेजुएट पास उम्मीदवार नौकरी की तलाश कर रहे हो या नौकरी की तैयारी में वैकेंसी का इंतजार कर रहे हैं उन लोगों के लिए यह अच्छा अवसर हो सकता है। इस वैकेंसी के तहत मास्टर डिग्री प्राप्त उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं। 
जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ इंडिया की ओर से नोटिफिकेशन जारी हुआ है जिसके तहत बहुत से पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती होनी है यह वैकेंसी डाटा साइंटिस्ट के पदों पर होनी है जिसके तहत कुल पदों की संख्या 19 दी गई है यानी इस वैकेंसी के लिए 19 उम्मीदवारों का चयन होने वाला है डाटा साइंटिस्ट पद के लिए। इस वैकेंसी के तहत  उम्मीदवारों की सीधी भर्ती होनी है जिसके तहत उम्मीदवारों को साक्षरता के अनुसार चयन होने वाला है। 

डाटा साइंटिस्ट वैकेंसी के लिए तैयारी कर रहे हैं उम्मीदवारों के लिए यह अच्छा अवसर हो सकता है वैकेंसी में आवेदन भरने हेतु उम्मीदवार अपना दस्तावेज लेकर डाटा साइंटिस्ट वैकेंसी की आवेदन करने हेतु तैयार रहें। जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ़ इंडिया की ओर से निकली वैकेंसी के तहत डाटा साइंटिस्ट के पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती होनी है जिसके तहत यह वैकेंसी के लिए आवेदन भरने 13 फरवरी से शुरू होने वाले हैं जो भी इच्छुक उम्मीदवार डाटा वैकेंसी के लिए आवेदन करना चाहते हैं 13 फरवरी तक आवेदन कर सकते हैं। 



GSI Vacency Post Details: 

जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ़ इंडिया की ओर से निकली वैकेंसी के तहत डाटा साइंटिस्ट के पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती होनी है। डाटा साइंटिस्ट वैकेंसी के तहत 19 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती होनी है पर यह वैकेंसी में उम्मीदवारों का सिलेक्शन साक्षरता के अनुसार होने वाला है इस वैकेंसी के लिए उम्मीदवारों से किसी भी प्रकार की कोई परीक्षा नहीं होनी है।

. लीगल ऑफिसर के लिए 8 पद

. डाटा साइंटिस्ट के लिए 7 पद



GSI Data Scientist Vacancy Apply Online Date:

जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ़ इंडिया की ओर से निकली वैकेंसी के तहत डाटा साइंटिस्ट के पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती होनी है डाटा साइंटिस्ट की वैकेंसी के तहत आवेदन करने की तारीख 13 जनवरी 2024 दी गई है यानी इस वैकेंसी के लिए आवेदन भरने 13 जनवरी से शुरू हो चुके हैं  इच्छुक उम्मीदवार जो भी आवेदन करना चाहते हैं वह आवेदन कर सकते हैं। 



GSI Data Scientist Vacency Last Date:

GSI द्वारा निकली वैकेंसी के तहत डाटा साइंटिस्ट के पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 13 फरवरी 2024 दी गई है यानी इस वैकेंसी के लिए 13 फरवरी तक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं इसके पश्चात आवेदन भरने बंद हो जाएंगे। 



GSI Data Scientist Apply Fees:

जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ़ इंडिया की ओर से निकली वैकेंसी डाटा साइंटिस्ट के लिए उम्मीदवारों से कोई शुल्क नहीं दिया जाएगा यह वैकेंसी के लिए सभी उम्मीदवारों से कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा सभी उम्मीदवारों के लिए यह वैकेंसी निशुल्क है। 



GSI Data Scientist Age Limit:

जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ़ इंडिया की ओर से निकली वैकेंसी के तहत डाटा साइंटिस्ट और लीगल ऑफिसर के पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती होनी है जिसके तहत उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा 35 वर्ष तक दी गई है बाकी नियम के अनुसार उम्मीदवारों को छूट दी जाएगी। 



GSI Data Scientist Eligibility:

जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ़ इंडिया में निकली वैकेंसी के तहत लीगल ऑफिसर के पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की योग्यता किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से बायोलॉजी या विज्ञान विषय से डिग्री प्राप्त होनी चाहिए और उम्मीदवारों के पास मास्टर की डिग्री प्राप्त होनी चाहिए। जब ही उम्मीदवार इस वैकेंसी के लिए योग माने जाएंगे। 


GSI Data Scientist Vacency Selection Process:

जियोलॉजिकल सर्वे ऑफ़ इंडिया की ओर से निकली वैकेंसी के तहत उम्मीदवारों का सिलेक्शन। 

. उम्मीदवारों की प्राप्त डिग्री के आधार पर

. उम्मीदवारों के अंत में इंटरव्यू के आधार पर उम्मीदवारों का चयन होने वाला है। 



GSI  Data Scientist Vacency salery:

GSI द्वारा निकली वैकेंसी के तहत सिलेक्टेड उम्मीदवारों को सैलरी 70,000 रुपए प्रतिमा मिलने वाला है। 



GSI Data Scientist Vacency Required Dacuments For Apply:

जियोलॉजिकल सर्वे का इंडिया की ओर से निकली वैकेंसी के तहत उम्मीदवारों को आवेदन हेतु निम्न डॉक्यूमेंट की आवश्यकता होने वाली है। 

. आधार कार्ड

. जाति प्रमाण पत्र

. उम्मीदवार की डिग्री

. मास्टर की डिग्री

. मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी

. उम्मीदवार के फोटो सिग्नेचर आवेदन फार्म में लगे होने चाहिए। 


GSI Data Scientist Apply Online Process:

जूलॉजिकल सर्वे ऑफ़ इंडिया की ओर से निकली वैकेंसी के तहत उम्मीदवारों को आवेदन भरने हेतु चरणों का पालन करना होगा। 

. उम्मीदवारों को सबसे पहले ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा इसका लिंक है- www.gsi.gov.in

. होम पेज पर पहुंचते ही उम्मीदवार को GSI Recruitment युवा पीसी वालों की भर्ती के लिए वैकेंसी पर क्लिक करना होगा। 

. वैकेंसी की नोटिफिकेशन पढ़कर उम्मीदवार अपना आवेदन कर सकते हैं। 

. आवेदन होने के पश्चात सबमिट की एक कॉपी अपने पास रखें।