PSPCL JE Recruitment 2024


PSPCL junior Engineer Recruitment: 9 फरवरी से आवेदन भरने शुरू:

PSPCL Junior Engineer Recruitment 2024: ग्रेजुएट पास उम्मीदवार नौकरी की तैयारी कर रहे हों और वैकेंसी की निकालने का बेसब्री से इंतजार है। उन लोगों के लिए यह अच्छा मौका हो सकता है नौकरी प्राप्त करने का पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड की और से नोटिफिकेशन जारी हुआ जिसके तहत जूनियर इंजीनियर के पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती होनी है, जिसके तहत सभी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए पद अलग-अलग दिए गए हैं। 
पंजाब पावर कॉरपोरेशन की ओर से निकली वैकेंसी के तहत 500 से अधिक पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती होनी है जिसके तहत बीटेक और इंजीनियर की डिग्री संपूर्ण उम्मीदवार यह वैकेंसी के तहत आवेदन कर सकते हैं। 


Punjab State Power Corporation Limited  की ओर से निकली वैकेंसी के तहत जूनियर इंजीनियर के पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती होनी है। जूनियर इंजीनियर की भर्ती के तहत उम्मीदवारों को आवेदन करने की अंतिम तारीख 1 मार्च 2024 दी गई है और इस वैकेंसी की तहत उम्मीदवारों की आयु अधिकतम 37 वर्ष तक होनी चाहिए। जो भी इच्छुक उम्मीदवार जूनियर इंजीनियर की वैकेंसी के लिए आवेदन करना चाहते हैं यह उम्मीदवार इस वैकेंसी के तहत 9 फरवरी से आवेदन कर सकते हैं। 



PSPCL Vacency Details:

पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड द्वारा निकली वैकेंसी के तहत जूनियर इंजीनियर के पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती होनी है जिसके तहत 544 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती होनी है।



PSPCL Junior Engineer Apply Online Date:

Punjab State Power Corporation Limited वैकेंसी के लिए आवेदन भरने की तिथि 9 फरवरी 2024 दी गई है आवेदन भरने 9 फरवरी से शुरू हो जाएंगे जो भी उम्मीदवार इस वैकेंसी के तहत आवेदन करना चाहते हैं वह 9 फरवरी से आवेदन कर सकते हैं। 



PSPCL Junior Engineer Apply Last Date:

पंजाब में निकली पावर कॉरपोरेशन विभाग भर्ती के तहत जूनियर इंजीनियरिंग की भर्ती होनी है इसके तहत आवेदन करने की अंतिम तारीख 1 मार्च 2024 दी गई है अर्थात इस वैकेंसी के तहत उम्मीदवार 1 मार्च तक यह वैकेंसी में आवेदन कर सकते हैं। 



PSPCL Junior Engineer Age Limit:

पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड द्वारा निकली वैकेंसी के तहत उम्मीदवारों की आयु की मांग की गई है, जिसके तहत उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए  और उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 37 वर्ष तक होनी चाहिए। 



PSPCL Junior Engineer Eligibility:

पंजाब पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड में जूनियर इंजीनियर की वैकेंसी के तहत उम्मीदवारों से योग्यता की मांग की गई है जिनमें शामिल है। 

. जूनियर इंजीनियर की पद के लिए उम्मीदवारों का बीटेक कंप्लीट होना चाहिए और बीटेक में 60% से अधिक मार्क्स प्राप्त होना चाहिए। 

. इसके अलावा उम्मीदवार के पास इंजीनियर की डिप्लोमा और डिग्री प्राप्त होना चाहिए 60% से अधिक अंक प्राप्त होनी चाहिए। 



PSPCL Junior Engineer Fees:

जूनियर इंजीनियर की निकली वैकेंसी के तहत उम्मीदवारों से आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क की मांग की गई है जिसमें सम्मिलित है। 

. जनरल वर्ग से संबंधित सभी  उम्मीदवारों के लिए शुल्क 944 होने वाला है। 

. आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए शुल्क 590 रुपए दी गई है जिसके तहत उम्मीदवारों को भुगतान करना होगा। 



PSPCL Junior Engineer Selection Process:

पंजाब कॉरपोरेशन कॉरपोरेशन लिमिटेड की ओर से निकली वैकेंसी के तहत जूनियर इंजीनियरिंग के पदों पर भर्ती होनी है जिसके तहत उम्मीदवारों का सिलेक्शन प्रक्रिया होने वाला जिसमें शामिल हैं। 

. उम्मीदवारों से सबसे पहले ऑनलाइन रिटर्न एग्जाम लिया जाएगा। 

. एग्जाम में चयनित उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन किया जाएगा। 

. डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बच्चा तो उम्मीदवारों का मेडिकल टेस्ट के द्वारा सिलेक्शन होने वाला है। 



PSPCL Junior Engineer Salery:

Punjab State Power Corporation Limited  द्वारा निकली वैकेंसी के तहत जूनियर इंजीनियर पद के लिए सैलरी मिलने वाली है, जिसके तहत उम्मीदवारों को 10,900 और पैसे लेकर 34,800 रुपए प्रतिमा मिलने वाला है। 


यह भी पढ़े - Union Bank of India SO Recruitment 2024 Check Eligibility And Apply Online


PSPCL Junior Engineer Apply Online Process:

पंजाब स्टेट कॉरपोरेशन लिमिटेड की ओर से निकली वैकेंसी के तहत जूनियर इंजीनियर के पदों पर भर्ती होनी है जिसके तहत उम्मीदवारों को आवेदन करने हेतु निम्न चरणों का पालन करना होगा। 

. उम्मीदवारों को सबसे पहले पंजाब स्टेट पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा - pspcl.in

. होम पेज पर पहुंचने के बाद वैकेंसी की सेक्शन पर जूनियर असिस्टेंट भर्ती 2024 वैकेंसी पर तब कर। 

. नोटिफिकेशन पढ़ने के बाद रजिस्ट्रेशन  कर उम्मीदवार अपना आवेदन कर सकते हैं। 

. आवेदन करने के पश्चात सबमिट की एक कॉपी अपने पास रखें।