Union Bank Recruitment 2024 Apply Online
Union Bank of India SO Vacency- 


Union Bank Of India Specialist Officers Recruitment: चीफ मैनेजर के पदों पर उम्मीदवार की भर्ती अधिकतम आयु 45 वर्ष। 

Union Bank Of India SO Vacency: बैंक की नौकरी के लिए तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए और जो उम्मीदवार सरकारी नौकरी पाने के लिए तैयारी कर रहे हैं और उम्मीदवार वैकेंसी की इंतजार में बैठे हैं वे लोग बैंक की नौकरी में आवेदन करने हेतु अपना दस्तावेज लेकर तैयार रहे।
यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया की ओर से नोटिफिकेशन जारी हुआ है इसके तहत बहुत से पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती होनी है यह भर्ती स्पेशलिस्ट ऑफीसर्स के पदों पर होनी है जिसके तहत यह वैकेंसी 606 पदों पर निकली है। बैंक की नौकरी में कुछ रखने वाले उम्मीदवार जो भी वैकेंसी के लिए इंतजार कर रहे थे वे लोग यूनियन बैंक आफ इंडिया में निकली वैकेंसी के तहत आवेदन कर सकते हैं और बैंक में नौकरी प्राप्त करने का सपना साकार कर सकते हैं।


यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया द्वारा निकाली नोटिफिकेशन के तहत स्पेशलिस्ट ऑफीसर्स के पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती होनी है जिसके तहत सीनियर मैनेजर ,असिस्टेंट मैनेजर ,चीफ मैनेजर सहित बहुत से पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती होनी है।
यूनियन बैंक में निकली वैकेंसी के तहत आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों पर तारीख 3 फरवरी 2024 की गई है यानी इस वैकेंसी के लिए उम्मीदवार 3 फरवरी से आवेदन कर सकते हैं। इस वैकेंसी के तहत उम्मीदवारों की आयु की बात की जाए तो वह अधिकतम 45 वर्ष की गई है और उम्मीदवारों की योग्यता ग्रेजुएशन पास होनी चाहिए। जो भी इच्छुक उम्मीदवार यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया में निकली वैकेंसी में आवेदन करना चाहते हैं वह आवेदन कर सकते हैं। 



Union Bank Of India SO Post Details:

यूनियन बैंक द्वारा निकली नोटिफिकेशन के अनुसार उम्मीदवारों की स्पेशलिस्ट ऑफीसर्स के पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती होनी है जिसके तहत 606 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती है। स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स के पदों में शामिल है सीनियर मैनेजर, असिस्टेंट मैनेजर और चीफ मैनेजर सहित बहुत से पदों पर भर्ती होनी है। 



Union Bank Of India Specialist Officers Recruitment Apply Date: 

यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया की ओर से निकली नोटिफिकेशन स्पेशलिस्ट ऑफीसर्स की भर्ती के लिए तारीख 3 फरवरी 2024 दी गई है अर्थात इस वैकेंसी के लिए आवेदन भरने 3 फरवरी से शुरू हो चुके हैं जो भी उम्मीदवार इस वैकेंसी में आवेदन करना चाहते हैं वह आवेदन कर सकते हैं। 


Union Bank of Inda SO Recruitment Apply Last Date: 

स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स के तहत सीनियर मैनेजर और असिस्टेंट मैनेजर के लिए आवेदन भरने की तारीख 23 फरवरी 2024 की गई है। जो भी उम्मीदवार यह वैकेंसी में आवेदन करना चाहते हैं वह 23 फरवरी तक यह वैकेंसी में कर सकते हैं इसके पश्चात आवेदन भरने बंद हो जाएंगे। 



Union Bank of India SO Age Limit:

यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया की ओर से निकली नोटिफिकेशन के अनुसार स्पेशलिस्ट ऑफिसर्स के पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती होनी है जिसके तहत उम्मीदवारों की आयु न्यूनतम 20 वर्ष होनी चाहिए और उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 45 वर्ष होनी चाहिए। 



Union Bank of India SO Apply Fees:

यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया द्वारा निकली वैकेंसी स्पेशलिस्ट ऑफीसर्स भर्ती के लिए उम्मीदवारों को आवेदन भरने हेतु आवेदन शुल्क भुगतान करना होगा जिनमें शामिल है। 

. जनरल वर्ग से संबंधित सभी उम्मीदवारों के लिए  आवेदन शुल्क 850 रुपए दिया गया है। 

. आरक्षित उम्मीदवार वर्ग से संबंधित उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 175 रुपए होने वाला है। 




Union Bank of India SO Eligibility:

यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया की और से निकली स्पेशलिस्ट ऑफिसर वैकेंसी के लिए योग्यता की बात की जाए तो उम्मीदवारों से योग्यता की मांग की गई है जिन में शामिल है। 

. उम्मीदवारों को पद के अनुसार संबंधित विषय से ग्रेजुएशन पास होनी चाहिए। 

. उम्मीदवारों के पास CA, CMA, CS की डिग्री होने चाहिए। 



Union Bank of India SO Required Dacuments For Apply Online:

यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया की ओर से निकली वैकेंसी स्पेशलिस्ट ऑफिसर की पदों के लिए उम्मीदवारों को आवेदन करने हेतु निम्न डॉक्यूमेंट की आवश्यकता होने वाली है। 

. आधार कार्ड

. 10th 12th की मार्कशीट

. जाति प्रमाण पत्र

. संबंधित विषय से प्राप्त डिग्री। 

. मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी

. उम्मीदवार के फोटो और सिग्नेचर


यह भी पढ़ें - पंजाब नेशनल बैंक में निकली स्पेशलिस्ट ऑफिसर की वैकेंसी देख योग्यता और करें आवेदन


Union Bank of India SO Vacency Selection Process:

यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया में स्पेशलिस्ट ऑफिसर वैकेंसी के तहत सिलेक्टेड उम्मीदवारों का चयन कुछ इस प्रकार से होने वाला है जिनमें शामिल है। 

. उम्मीदवारों में सबसे पहले ऑनलाइन परीक्षा लिया जाएगा। 

. उम्मीदवारों से इंटरव्यू लिया जाएगा

. उम्मीदवारों से प्रैक्टिकल apptitude परीक्षा लिया जाएगा

. इसके उम्मीदवारों का डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन लिया जाएगा

. अंत में मेडिकल एग्जाम के द्वारा उम्मीदवारों का सिलेक्शन होगा। 



Union Bank of India SO Apply Online Process:

यूनियन बैंक में निकली वैकेंसी स्पेशलिस्ट ऑफिसर के पदों के लिए उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए निम्न चरणों का पालन करना होगा। 

. उम्मीदवारों को सबसे पहले यूनियन बैंक आफ इंडिया के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाना होगा - unionbankofindia.co.in

. होम पेज पर पहुंचते ही उम्मीदवारों को सबसे पहले रजिस्ट्रेशन करना होगा

. रजिस्ट्रेशन होने के पश्चात यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया स्पेशलिस्ट ऑफीसर्स रिक्वायरमेंट 2024 की वैकेंसी पर क्लिक कर नोटिफिकेशन देख सकते हैं। 

. नोटिफिकेशन पढ़ने के  बाद उम्मीदवार ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।