UPSSSC Auditor & Assistant Accountant Recruitment 2024
UPSSSC Assistant Accountant Recruitment -


UPSSSC Recruitment 2024: असिस्टेंट अकाउंटेंट सहित बहुत से पदों पर भर्ती 20 फरवरी से आवेदन शुरू। 

UPSSSC Recruitment 2024: ग्रेजुएशन पास उम्मीदवारों के लिए जो उम्मीदवार यूपीएससी की तैयारी कर रहे थे उन लोगों के लिए यह सुनहरा मौका हो सकता है सरकारी नौकरी प्राप्त करने का वे अपना डॉक्यूमेंट लेकर तैयार रहे वैकेंसी में आवेदन फॉर्म भरने के लिए। 
उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमिशन की ओर से नोटिफिकेशन जारी हुआ है जिसके तहत हजार से ऊपर अस्सिटेंट अकाउंटेंट और ऑडियोएटर सहित बहुत से पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती होनी है। सर्विस सिलेक्शन में नौकरी पाने के लिए इच्छुक उम्मीदवार जो भी वैकेंसी की तैयारी कर रहे हैं और वैकेंसी की बेसब्री से इंतजार कर रहे हो उन लोगों के लिए यह सुनहरा अवसर हो सकता है। 

UPSSSC असिस्टेंट अकाउंटेंट की निकली वैकेंसी के तहत आवेदन भरने की तारीख 20 फरवरी 2024 से शुरू होने वाले हैं जो भी उम्मीदवार यह वैकेंसी के लिए अभी तक करना चाहते हैं वह 20 तारीख से भर सकते हैं और बात की जाए इस करेंसी के लिए आयु की तो उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 40 वर्ष तक होनी चाहिए। UPSSSC द्वारा निकली वैकेंसी के तहत 1828 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती होनी है जो भी उम्मीदवार इस वैकेंसी के अंतर्गत करना चाहते हैं वह आवेदन कर सकते हैं और सरकारी नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। 



UPSSSC Post Vacency Details:

UPSSSC द्वारा निकली वैकेंसी के तहत अकाउंटेंट असिस्टेंट और ऑडिटर के सहित बहुत से पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती होनी है। इस वैकेंसी के तहत 1828 पदों पर भर्ती होनी है जिसके तहत उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गए हैं। 

. सहायक लेखाकार सामान्य चयन के लिए 668 पदों पर भर्ती होनी है। 

. लेखा परीक्षक के लिए 209 पदों पर भर्ती होनी है। 

. सहायक लेखाकार के लिए 1 पद। 

. सहायक लेखाकार विशेष चयन के तहत 950 पदों पर भर्ती। 




UPSSSC Assistant Accountancy Apply Online Date:

UPSSSC द्वारा निकली वैकेंसी असिस्टेंट अकाउंटेंसी और ऑडिटर के पदों के लिए आवेदन भरने की तारीख 20 फरवरी 2024 दी गई है यानी इस वैकेंसी के लिए 20 फरवरी 2024 से आवेदन भरने शुरू हो जाएंगे जो भी उम्मीदवार इस वैकेंसी के तहत करना चाहते हैं वह 20 फरवरी से आवेदन कर सकते हैं। 



UPSSSC Assistant Accountancy & Auditor Vacency Apply Last Date:

उत्तर प्रदेश सबओर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन के द्वारा निकाली नोटिफिकेशन के अनुसार उम्मीदवारों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख  11 मार्च 2024 दी गई है यानी इस वैकेंसी के लिए जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं वह 11 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं इसके पश्चात आवेदन भरने बंद हो जाएंगे। 



UPSSSC Vacency Apply Fees:

UPSSSC द्वारा निकली वैकेंसी के तहत उम्मीदवारों से आवेदन भरने के लिए शुल्क सभी उम्मीदवारों को ₹25 का भुगतान करना होगा जिसे उम्मीदवारों को आवेदन फॉर्म भरते समय ऑनलाइन से भुगतान करना होगा। 



UPSSSC Assistant Accountant Age Limit:

उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमिशन के द्वारा असिस्टेंट अकाउंटेंसी वैकेंसी के लिए आवेदन भरने के लिए आयु की मांग की गई है। 
असिस्टेंट अकाउंटेंट वेकेंसी के तहत आवेदन भरने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु किस वर्ष होनी चाहिए और उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 40 वर्ष तक होनी चाहिए जब ही वे इस वैकेंसी के लिए योग माने जाएंगे। आरक्षित उम्मीदवारों को नियम के अनुसार आयु में छूट दी जाएगी। 



UPSSSC Assistant Accountant Eligibility:

UPSSSC द्वारा निकली वैकेंसी के अनुसार असिस्टेंट अकाउंटेंट पद के लिए योग्यता की बात की जाए तो उम्मीदवार किसी भी विश्वविद्यालय या संस्था से बीकॉम की डिग्री प्राप्त होने चाहिए और उम्मीदवारों को अकाउंट के बारे में अधिक जानकारी होनी चाहिए। 
UPSSSC 2023 का पेट परीक्षा में भाग लिए होना चाहिये और उम्मीदवारों को सर्टिफिकेट प्राप्त होने चाहिए। 




UPSSSC Assistant Accountant Exam Pattern:

असिस्टेंट अकाउंटेंट की निकली वैकेंसी के तहत उम्मीदवारों के लिए परीक्षा का पैटर्न कुछ इस प्रकार से होने वाला है। 

. उम्मीदवारों से लिखित परीक्षा लिया जाएगा इसमें मल्टीप्ल चॉइस क्वेश्चंसक्वेश्चंस होने वाले हैं। 

. परीक्षा के अनुसार उम्मीदवारों से 100 प्रश्नों का पेपर होने वाला है जो की 100 नंबरों का होने वाला है। 

. परीक्षा का समय 2 घंटे का रहने वाला है और यह परीक्षा नेगेटिव मार्किंग वाला होने वाला है जिसके तहत उत्तर गलत होने पर एक चौथाई अंक ( - ) होने वाला है। 




Assistant Accountant Required Dacuments For Apply:

अस्सिटेंट अकाउंटेंट वेकेंसी के तहत उम्मीदवारों को आवेदन भरने हेतु निम्न डॉक्यूमेंट की आवश्यकता होने वाली है जिनमें शामिल है। 

. आधार कार्ड

. जाति प्रमाण पत्र

. 10th 12th की मार्कशीट

. बीकॉम की डिग्री

. UPSSSC Pet 2023 परीक्षा में सम्मिलित सर्टिफिकेट




UPSSSC  Assistant Accountant Selection Process:

UPSSSC द्वारा निकली वैकेंसी असिस्टेंट अकाउंटेंट पदों के लिए उम्मीदवारों का सिलेक्शन निम्न तरीके से होने वाला है जिसमें शामिल है। 

. उम्मीदवारों को प्रीलिम्स एग्जाम का सामना करना होगा। 

. उसमें चयनित उम्मीदवारों को main एग्जाम में शामिल किया जाएगा।

. अंत में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के साथ उम्मीदवारों का सिलेक्शन होने वाला है। 




UPSSSC Assistant Accountant Salery: 

अस्सिटेंट अकाउंटेंट की निकली वैकेंसी के तहत सिलेक्टेड उम्मीदवारों को सैलरी पे मैट्रिक्स लेवल 5 के अनुसार मिलने वाली है जो की 29,200 से लेकर 92,300 रुपए प्रतिमा मिलने वाला है। इसके अलावा उम्मीदवारों को बहुत सारे सरकारी भत्ते मिलने वाले हैं। 



UPSSSC Assistant Accountant Apply Online Process:

उत्तर प्रदेश सबकॉन्टिनेंट सर्विस सिलेक्शन कमिशन द्वारा निकाली असिस्टेंट अकाउंटेंट की वैकेंसी के लिए आवेदन भरने के लिए उम्मीदवारों को निम्न चरणों का पालन करना होगा जिनमें शामिल है। 

. उम्मीदवारों को सबसे पहले UPSSSC की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा जिसका लिंक है - upsssc.gov.in

. होम पेज पर पहुंचती है उम्मीदवारों को लेटेस्ट वैकेंसी की ऑप्शन पर क्लिक करना होगा। 

. वहां पर उम्मीदवारों को UPSSSC अस्सिटेंट अकाउंटेंट और ऑडिटर रिक्वायरमेंट 2024 की वैकेंसी देखने को मिलेगी। 

. वैकेंसी पर क्लिक कर नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर वैकेंसी की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। 

. नोटिफिकेशन को पढ़ने के पश्चात उम्मीदवार अपना आवेदन कर सकते हैं।