PNB SO Recruitment 2024
SO Recruitment 2024 - 


Punjab National Bank Recruitment 2024: स्पेशलिस्ट ऑफिसर और मैनेजर के पदों पर भर्ती। 

Punjab National Bank Recruitment: बैंक से संबंधित नौकरी की तैयारी करने वाले और वैकेंसी के इंतजार में रहने वाले उम्मीदवारों के लिए निकला मौका जिसके तहत उम्मीदवार बैंक की नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। बहुत से ऐसे उम्मीदवार होंगे जो बैंक की नौकरी के लिए तैयारी कर रहे होंगे और उनका उद्देश्य सिर्फ बैंक से संबंधित नौकरी प्राप्त करना होगा उन लोगों के लिए यह सुनहरा अवसर हो सकता है नौकरी प्राप्त करने का। 
पंजाब नेशनल बैंक की ओर से नोटिफिकेशन जारी हुआ है जिसके तहत बहुत से पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती होनी है यह वैकेंसी 1000 से अधिक पदों पर निकली है जिसके तहत बैंक में भर्ती होनी है। बैंक में निकली यह वैकेंसी के तहत स्पेशलिस्ट ऑफिसर और फॉरेक्स मैनेजर सहित बहुत से पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती होनी है। 


पंजाब नेशनल बैंक की ओर से जारी हुआ नोटिफिकेशन के तहत स्पेशलिस्ट ऑफीसर्स के पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती होनी है जिसके तहत यह वैकेंसी 1025 उम्मीदवारों के लिए निकली है जिसके तहत बहुत से पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती होनी है। पंजाब नेशनल बैंक में निकली सीनियर मैनेजर की भर्ती के लिए आवेदन भरने 7 फरवरी 2024 से शुरू होने वाले हैं और इस वैकेंसी के लिए उम्मीदवारों से आयु की मांग की गई है  जिसमें उम्मीदवारों की आयु 21 वर्ष से लेकर 28 वर्ष तक होनी चाहिए जब ही वह इस वैकेंसी के लिए योग माने जाएंगे। जो भी इच्छुक उम्मीदवार इस वैकेंसी के लिए हमें करना चाहते हैं वह 7 फरवरी से आवेदन कर सकते हैं। 


Punjab National Bank Vacency Details: 

पंजाब नेशनल बैंक की ओर से निकली वैकेंसी के तहत सीनियर मैनेजर और स्पेशलिस्ट ऑफीसर्स के सहित बहुत से पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती होनी है।
यह वैकेंसी 1025 पदों पर निकली है जिसके तहत उम्मीदवारों की भर्ती होनी है जिनमें शामिल है। 

. ऑफिसर क्रेडिट के पदों पर 1000 वाकेंसी

. मैनेजर फॉरेक्स से संबंधित 15 पदों पर

. मैनेजर साइबर सिक्योरिटी से संबंधित 5 पद

. सीनियर मैनेजर साइबर सिक्योरिटी 5 पद 



Punjab National Bank Senior Manager Apply Date:

पंजाब नेशनल बैंक में निकली सीनियर मैनेजर और स्पेशलिस्ट ऑफीसर्स के पदों के लिए आवेदन करने की तिथि 7 फरवरी 2024 की गई है यानी इस वैकेंसी के लिए आवेदन भरने 7 फरवरी 2024 से शुरू हो जाएंगे जो भी उम्मीदवार इस वैकेंसी में आवेदन करना चाहते हैं वह आवेदन कर सकते हैं। 



Punjab National Bank Senior Manager Apply Last Date:

Punjab National Bank की ओर से निकली वैकेंसी सीनियर मैनेजर और स्पेशलिस्ट ऑफीसर्स पदों सहित अन्य भर्ती के लिए आवेदन करने की  अंतिम तिथि: 25 फरवरी 2024 दी गई है अर्थात इस वैकेंसी के लिए आवेदन भरना 25 फरवरी तक होने वाले हैं। 


Punjab National Bank Senior Manager Apply Fees:

पंजाब नेशनल बैंक की ओर से निकली वैकेंसी के तहत स्पेशलिस्ट ऑफीसर्स के सहित बहुत से पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती होनी है। जिसके तहत उम्मीदवारों को आवेदन करने हेतु आवेदन शुल्क और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 1180 रुपए शुक्ल का भुगतान करना होगा आरक्षित और दिव्यांश उम्मीदवारों को 59 रुपए शुल्क राशि का भुगतान करना। 



Punjab National Bank  Senior Manager Age Limit:

पंजाब नेशनल बैंक में निकली वैकेंसी की तहत उम्मीदवारों को आवेदन करने हेतु उम्मीदवारों की आयु होनी चाहिए जिसमें शामिल है उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 28 वर्ष तक होनी चाहिए। नोटिफिकेशन के अनुसार सभी उम्मीदवारों को आयु में छुट दी जाएगी। 


Punjab National Bank Senior Manager Eligibility:

पंजाब नेशनल बैंक में सीनियर मैनेजर वैकेंसी सहित अन्य वैकेंसी के लिए आवेदन करने के लिए योग्यता की मांग की गई है। 

. उम्मीदवारों के पास निम्न डिग्रियां होनी चाहिए -
CA, CMA, CFA and MBA Degree 

. ऑफिसर कद पद के लिए कम से कम उम्मीदवारों का परीक्षा के दौरान 60% होने चाहिए। 



Punjab National Bank Senior Manager Selection Process:

पंजाब नेशनल बैंक में निकली सीनियर मैनेजर वेकेंसी के लिए उम्मीदवारों का सिलेक्शन परीक्षा के अनुसार होने वाला है। 



Punjab National Bank Senior Manager Required Dacuments For Apply:

पंजाब नेशनल बैंक में निकली वैकेंसी के तहत उम्मीदवारों को आवेदन भरने हेतु निम्न डॉक्यूमेंट की आवश्यकता होगी जिनमें शामिल है। 

. आधार कार्ड

. जाति प्रमाण पत्र

. 10वीं 12वीं की मार्कशीट

. संबंधित विषय से प्राप्त डिग्रियां

. उम्मीदवार का फोटो सिग्नेचर

. उम्मीदवार के मोबाइल नंबर ईमेल आईडी


यह भी पढ़ें - इंडियन कोस्ट गार्ड वैकेंसी 2024 योग्यता 10वीं पास देखें


Punjab National Bank Senior Manager Salery:

पंजाब नेशनल बैंक में निकली वैकेंसी के तहत सीनियर मैनेजर भर्ती के लिए उम्मीदवारों को सैलरी मिलने वाली है। पंजाब नेशनल बैंक में निकली वैकेंसी के तहत उम्मीदवारों को सैलरी 36,000 रुपए से लेकर 78,000 प्रति माह मिलने वाला है। 



Punjab National Bank Senior Manager Apply Process:

पंजाब नेशनल बैंक में निकली  सीनियर मैनेजर और स्पेशलिस्ट ऑफीसर्स पदों के लिए आवेदन फॉर्म भरने हेतु उम्मीदवार को निम्न चरणों का पालन करना होगा। 

. उम्मीदवारों को पंजाब नेशनल बैंक की ऑफिशल साइट पर जाना होगा जिसका लिंक है - pnbindia.in

. लिंक से सीधे होम पेज पर पहुंच जाएंगे होम पेज पर पहुंचने के पश्चात रजिस्ट्रेशन कर। 

. पंजाब नेशनल बैंक स्पेशलिस्ट ऑफीसर वेकेंसी 2024 पर क्लिक कर नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के पश्चात

. उम्मीदवार ऑनलाइन से आवेदन कर सकते हैं और सबमिट होने की एक कॉपी अपने पास रखें।