realme 12 pro series india launch
Realme 12 Pro 5G Series Review -


Realme 12 Pro 5G Series Check Features & Price:

रियलमी चीनी कंपनी है जो की वर्ल्डवाइड पर रियलमी ब्रांड स्मार्टफोन की निर्माता है , रियलमी की फोन से आने वाली सभी स्मार्टफोन तगड़ी कैमरा और बैटरी परफॉर्मेंस के साथ मार्केट में लॉन्च होते ही लोगों में इस स्मार्टफोन को लेने के लिए होने लग जाती है वर्तमान समय में रियलमी जनवरी के महीने में एक और नया स्मार्टफोन लॉन्च करने वाली है इसके बारे में रियलमी ने अपने ट्विटर अकाउंट में ट्वीट कर लोगों को जानकारी दी है। 

रियलमी ने अपने ट्विटर अकाउंट में रियल में की अपकमिंग फोन रियलमी 12 प्रो 5G सीरीज के बारे में जानकारी दी गई है जो की बहुत जल्द भारतीय मार्केट में लांच होने वाला है। स्मार्टफोन की लॉन्च की तारीख अभी जारी नहीं की गई है लेकिन रिपोर्ट्स की माने तो यह स्मार्टफोन जनवरी महीने के लास्ट तक मार्केट में Realme 12 Pro 5G Series स्मार्टफोन को रियलमी लॉन्च कर सकती है। 

रियलमी 2024 में अपने अपकमिंग स्मार्टफोन रियलमी 12 5G सीरीज और रियलमी 12 Pro 5G सीरीज को मार्केट में बहुत जल्द लांच कर सकती है। इसके फीचर्स बहुत ही तागड़ी मिलने वाली है इसमें रिपोर्ट्स के मुताबिक 120X तक की कैमरा Zoom कैपेसिटी रियल कैमरा में मिलने वाली है जिससे कि आप बहुत दूर की वस्तु को जूम कर बहुत करीब से देख सकते हैं और माना जाता है कि यह फोन आईफोन कैमरे को टक्कर दे सकता है। रियलमी की ओर से आने वाली दोनों ही स्मार्टफोन की कीमत लगभग 25,000 रुपए से लेकर 30,000 के अंदर रहने वाले हैं।  कीमत पर फीचर्स के बारे में कंपनी के द्वारा कोई जानकारी नहीं दी गई है यह केवल वीडियो रिपोर्ट्स के अनुसार जानकारी बताई जा रही है। 


Realme 12 Pro 5G Series Features:

रियलमी 12 प्रो 5G सीरीज के स्मार्टफोन की एक्सपेक्टेड फीचर्स के बारे में जानकारी दी गई है जिनमें शामिल है। 

Display:

रियलमी अपने अपकमिंग स्मार्टफोन में रियलमी 12 5G सीरीज और रियलमी 12 प्रो 5G सीरीज में डिस्प्ले साइज 6.7 इंचेज की और कर्व्ड shape  अमोलेड डिस्प्ले के साथ देखने को मिल सकती है।  Realme 12 Pro 5G स्मार्टफोन की रेजोल्यूशन 2412×1080 पिक्सल्स के साथ मिल सकती है। स्मार्टफोन में पंच होल डिस्प्ले के साथ कैमरा डिस्प्ले के बीच में देखने को मिल सकता है। 

Operating system:

स्मार्टफोन में एंड्रॉयड वर्जन 13 का लेटेस्ट अपडेटेड वर्जन मिलने वाला है। रियलमी 12 5G सीरीज में प्रोसेसर मीडियाटेक  स्नैपड्रेगन 6Gen 2 की सपोर्ट मिलने वाला है और रियलमी 12 प्रो 5G सीरीज में मीडियाटेक स्नैपड्रेगन 7s Gen2 प्रोसेसर देखने को मिल सकती है। 

Storage: 

रियलमी की ओर से आने वाली रियलमी 12 प्रो 5G सीरीज में स्टोरेज 8GB के साथ 128GB और 16GB के साथ 256 जीबी स्टोरेज देखने को मिल सकती है और रियलमी 12 5G सीरीज में यही समान स्टोरेज देखने को मिल सकते हैं। 

Camera:

Rear Camera : रियलमी 12 5G सीरीज में अगर कैमरे की बात की जाए तो इस फोन में ट्रिपल सेटअप कैमरा देखने को मिल सकती है जिनमें कैमरा हो सकती है 50 मेगापिक्सल प्लस 32 मेगापिक्सल प्लस 8 मेगापिक्सल की ट्रिपल सेटअप कैमरा हो सकती है। जिसमें 8K तक के वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं। 

रियलमी 12 प्रो 5G सीरीज में कैमरा 64 मेगापिक्सल प्लस मेगापिक्सल प्लस 16 मेगापिक्सल की ट्रिपल सेटअप कैमरा देखने को मिल सकती है इसमें की वीडियो रिकॉर्डिंग 8K तक कर सकते हैं। 

Front Camera : फ्रंट कैमरे की बात की जाए तो  रियलमी 12 5G सीरीज में सेल्फी के कैमरा 16 मेगापिक्सल की देखने को मिल सकती है और रियलमी 12 प्रो 5G सीरीज में 32 मेगापिक्सल की सेल्फी कैमरा देखने को मिल सकती है। सेल्फी कैमरा से दोनों स्मार्टफोन में 3k तक की वीडियो रिकॉर्डिंग सपोर्ट कर सकती है। 

Design :

रियलमी की ओर से आने वाली दोनों ही स्मार्टफोन का वजन 200 ग्राम से ऊपर हो सकता है और यह फोन मार्केट में चार वेरिएंट में देखने को मिल सकता है। स्मार्टफोन की डिस्प्ले का शॉप हल्का सा बड़ा होने वाला है जिसे की कर्व्ड शॉप कहा जा सकता है। 

Batery :

रियलमी 12 5G सीरीज की स्मार्टफोन में बैटरी 5000mAH  की हो सकती है और रियलमी 12 प्रो 5G में बैटरी समान 5000mAh की Lion Polymer बैटरी देखने को मिल सकती है। दोनों ही स्मार्टफोन में टाइप सी USB केवल फास्ट चार्जिंग की सुविधा मिल सकती है ,जो कि इस स्मार्टफोन को 40 मिनट के अंदर 100% तक चार्ज कर सकती है। 


यह भी पढ़ें - Infinix Snart 8: भारतीय मार्केट में लॉन्च बेस्ट बजट फ्रेंडली स्मार्टफोन इन लो बजट


Realme 12 5G And Realme 12 Pro Series Launch Date:

रियलमी 12 5G सीरीज स्मार्टफोन
Realme ट्वीट In Twitter- 

दोनों ही स्मार्टफोन को कंपनी ने लॉन्च को लेकर इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार और ऑनलाइन इनफॉरमेशन के आधार पर यह दोनों स्मार्टफोन जनवरी महीने के अंत तक भारतीय मार्केट में लांच होने की संभावना अधिक मानी जाती है। 


Realme 12 Pro 5G Series Price:

दोनों स्मार्टफोन की एक्सपेक्टेड कीमत की जानकारी दें तो जो कि मीडिया रिपोर्ट्स और ऑनलाइन इनफॉरमेशन के आधार पर जानकारी दी गई है जिसमें रियलमी 12 5G सीरीज के स्मार्टफोन की प्राइस 26,000 रुपए से शुरू होने वाला है और रियलमी 12 प्रो 5G स्मार्टफोन की कीमत लगभग 30,000 रुपए से शुरू होने वाला है,और इनकी कीमतों में स्टोरेज के अनुसार परिवर्तन हो जाएंगे और यह कीमत की सिर्फ अनुमानित कीमतें हैं।