xiaomi 13t pro 5g
Xiaomi 13T Pro 5G 


Xiaomi 13T Pro 5G: Redmi New Latest Phone Launch Date In India

Xiaomi जो की एक चीनी कंपनी है और यह कंपनी स्मार्टफोन का निर्माण करने में पूरे वर्ल्डवाइड में प्रसिद्ध है। यह कंपनी वैश्विक स्तर पर स्मार्टफोन लैपटॉप टीवी और भी बहुत सारे उत्पादों का निर्माण करती है और वर्ल्डवाइड पर व्यापार करती है लेकिन यह कंपनी सबसे ज्यादा प्रसिद्ध है मोबाइल्स और इलेक्ट्रॉनिक की उत्पाद बनाने में सबसे पहले आता है। 

Redmi कंपनी समय-समय पर नए-नए स्मार्टफोन मार्केट में लॉन्च करती रहती है  लोगों को बेसब्री से इंतजार रहता है रेडमी की ओर से आने वाली सभी Smartphone की  रेडमी की स्मार्टफोन में फीचर्स बहुत अच्छे देखने को मिलते हैं जिसके कारण लोग इस फोन को खरीदना पसंद करते हैं। 

रेडमी की ओर से आने वाली नई स्मार्टफोन "Xiaomi 13T Pro 5G " स्मार्टफोन है जो भारत में बहुत जल्द लांच होने वाला है और भारतीय स्मार्टफोन मार्केट में कब्जा कर सकता है या तगड़ी फीचर्स वाला स्मार्टफोन। इस स्मार्टफोन में बहुत से नए फीचर्स देखने को मिलने वाले हैं। इस फोन की प्रोसेसर मीडियाटेक डाइमेंसिटी 9200 प्लस मिलने वाली है जिसे अच्छा अच्छा प्रोफेसर माना जाता है इस स्मार्टफोन में गेमिंग हाई क्वालिटी और फास्ट खेल सकते हैं। 


Xiaomi 13T Pro 5G Features:

रेडमी की ओर से आने वाली लेटेस्ट स्मार्टफोन Xiaomi 13T Pro 5G स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में जाने वाले हैं इस स्मार्टफोन में बहुत से नए अपडेट्स के साथ नए-नए फीचर्स स्मार्टफोन में देखने को मिलने वाले हैं। 


Display:

Xiaomi 13T Pro 5G स्मार्टफोन की डिस्प्ले साइज 6.67 इंचेज की बड़ी डिस्प्ले वाली स्क्रीन देखने को मिलने वाली है जो की अमोलेड डिस्पले होने वाली है इस स्मार्टफोन की रेजोल्यूशन 1220×2712 पिक्सल्स की होने वाली है। 

रेडमी की है स्मार्टफोन में गोरिल्ला ग्लास 5 की प्रोटेक्शन देखने को मिलने वाली है जिससे कि स्मार्टफोन को गिरने पर कुछ नहीं होने वाला है। 


यह 5G स्मार्टफोन में रिफ्रेश रेट 144Hzs की हाई रिफ्रेश रेट मिलने वाली है जिससे फोन बहुत ही तेज और स्मूथली के साथ चलने वाली है।
यह स्मार्टफोन पंच होल डिस्पले के साथ मिलने वाला है इसमें कैमरा डिस्प्ले के बीच में होने वाला है। यह स्मार्टफोन वाटरप्रूफ रहने वाला है जिसमें IP68 की फीचर्स दी गई है। 

Operating system:

Xiaomi 13T Pro 5G लेटेस्ट अपडेट एंड्रॉयड वर्जन 13 के साथ लांच होने वाला है जिसमें बहुत से नए फीचर्स है।

स्मार्टफोन में प्रोसेसर हाई क्वालिटी की होने वाली है जिसमें मेडिटेक डाइमेंसिटी 9200 प्लस की प्रोसेसर दी गई है जिसे बहुत अच्छी लेवल की प्रोसेसर मानी जाती है और इस स्मार्टफोन में गेमिंग हाई क्वालिटी अल्ट्रा मोड में खेल सकते हैं जो लोग भी गेमिंग के लिए स्मार्टफोन ढूंढ रहे हो वह इस स्मार्टफोन को गेमिंग के उद्देश्य से खरीद सकते हैं। यह फोन नेटवर्क टाइप 5G में आने वाला है। 


Storage :

Xiaomi 13T Pro 5G स्मार्टफोन भारतीय मार्केट में दो वेरिएंट के साथ लांच होने की जानकारी रिपोर्ट्स के मुताबिक सामने आई है जिसके तहत रेडमी की यह यह फोन में स्टोरेज 8जीबी के साथ 128GB का स्टोरेज मिलने वाला है और 12GB के साथ 256जीबी स्टोरेज देखने को मिलने वाली है।

स्मार्टफोन में एक्सपेंडेबल स्टोरेज की सुविधा दी गई है जिसके तहत स्टोरेज को बढ़ाया जा सकता है। 


Camera:

Front Camera: इस स्मार्टफोन की सेल्फी कैमरा 20 मेगापिक्सल की व्हाइट एंगल लेंस के साथ आने वाली है जिसमें की 30fps तक के वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं और इस स्मार्टफोन में सेल्फी कैमरा पोट्रेट मॉड में हाई क्वालिटी के साथ ले सकते हैं और भी इस फोन की सेल्फी कैमरे में बहुत सारे फीचर्स मिलते हैं। 

Rear Camera: स्मार्टफोन में एयर कैमरा 50 मेगापिक्सल व्हाइट एंगल लेंस के साथ और 12 मेगापिक्सल अल्ट्रा व्हाइट सिंगल लेंस के साथ और 50 मेगापिक्सल टेलीफोटो zoom के लिए और इस फोन में 20x तक की Zoom कैपेसिटी मिलने वाली है जिसमें की वस्तु को पास से देखा जा सकता है। फ्लैश लाइट के साथ इस स्मार्टफोन में 8k तक की वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं और फोटोस बहुत ही हाई क्वालिटी में निकलने वाली है। 


यह भी पढ़ें - दुनिया की सबसे तेज गेमिंग स्मार्टफोन ASUS ROG 8: Check Price And Features


Design:

यह स्मार्टफोन का वजन लगभग 200 ग्राम के आसपास होने वाला है और यह फोन भारतीय मार्केट में तीन कलर्स में मिलने वाला है जिनमें शामिल है। 

. Black Color 

. Meadow Green 

. Alpine Blue 

Batery:

इस  स्मार्टफोन में 5000mAH की लायन बैटरी देखने को मिलने वाली है जो की 2 दिन तक बैटरी पिकअप दे सकती है  और इस स्मार्टफोन में चार्जिंग के लिए 120 वाट की टाइप सी पोर्टल VOOC टाइप की चार्जिंग मिलने वाली है इसमें की 19 मिनट में यह बैटरी को 100% तक चार्ज कर सकती है।


Xiaomi 13T And Xiaomi 13T Pro Launch Date:

रेडमी की ओर से आने वाली इन दोनों ही स्मार्टफोन की लॉन्चिंग डेट 25 जनवरी 2024 को मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बताया जा रहा है। यह स्मार्टफोन के लॉन्चिंग डेट में परिवर्तन भी हो सकते हैं इसकी कोई संभावना नहीं है। 


Xiaomi 13T 5G Price in India:

Xiaomi 13T की कीमत भारतीय मार्केट में लॉन्च होते ही यह फोन 58,000 रुपए के आसपास से शुरू हो जाएगा। इसकी कीमतों में परिवर्तन हो सकते हैं और यह फोन स्टोरेज के अनुसार कीमतों में बढ़ोतरी हो सकती है । 


Xiaomi 13T Pro 5G Price In India:

Xiaomi 13T Pro 5G स्मार्टफोन की ऑनलाइन और मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस स्मार्टफोन की कीमत 75,000 रुपए के आसपास होने वाला है और स्टोरेज के अनुसार इस फोन की कीमतों में बढ़ोतरी हो सकती है। 

जो भी लोग इस स्मार्टफोन को देना चाहते हैं वह 25 जनवरी के बाद लॉन्च होते ही आप इसे ऑनलाइन वेबसाइट जैसे अमेजॉन और फ्लिपकार्ट से ले सकते हैं और मार्केट में भी है स्मार्टफोन उपलब्ध हो जाएगी और जो लोग गेमिंग के लिए तगड़ी परफॉर्मेंस वाला स्मार्टफोन ढूंढ रहे हैं वे लोग भी इस स्मार्टफोन को खरीद सकते हैं।