Jharkhand High Court Assistant Direct Recruitment 2024: 55 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती Graduates के लिए मौका Check Eligibility And Apply Online

 
Jharkhand High Court Assistant Recruitment 2024
JHC Assistant Recruitment - 


JHC Assistant Recruitment 2024: Highcourt Of Jharkhand Rachi Vacency

Jharkhand High Court Vacancy 2024: ग्रेजुएट पास उम्मीदवार वैकेंसी की तलाश कर रहे हों या नौकरी की तलाश में लगे हों उन लोगों के लिए यह सुनहरा मौका हो सकता है सरकारी नौकरी प्राप्त करने का।
High Court of Jharkhand Ranchi द्वारा नोटिफिकेशन जारी हुआ है जिसके तहत बहुत से पदों पर अस्सिटेंटों की सीधी भर्ती होनी है। बहुत से ऐसे उम्मीदवार होंगे जो हाई कोर्ट से संबंधित नौकरी पाने की रुचि रखते हैं और नौकरी की तैयारी कर रहे हो वे लोग झारखंड हाईकोर्ट में निकली असिस्टेंट वैकेंसी के पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। असिस्टेंट की वैकेंसी के तहत उम्मीदवारों की सीधी भर्ती होनी है जिसके तहत उम्मीदवारों से कोई परीक्षा नहीं लिया जाएगा। 


झारखंड हाई कोर्ट में निकली यह वैकेंसी रांची हाई कोर्ट में उम्मीदवारों का सिलेक्शन होने वाला है। असिस्टेंट की निकली यह वैकेंसी 50 से अधिक पदों पर निकली है जिसके तहत उम्मीदवारों से आवेदन मांगी गई है। 
20 फरवरी 2024 से यह वैकेंसी के लिए आवेदन भरने शुरू हो जाएंगे  उम्मीदवार जो भी झारखंड हाईकोर्ट में निकली असिस्टेंट की वैकेंसी के तहत आवेदन करना चाहते हैं, वह आवेदन कर सकते हैं।



JHC Vacency Post Details: 

झारखंड हाई कोर्ट द्वारा निकाली नोटिफिकेशन के अनुसार झारखंड हाई कोर्ट रांची में असिस्टेंट के पदों पर भर्ती होनी है। झारखंड हाई कोर्ट में असिस्टेंट की सीधी भर्ती होनी है जिसके तहत 55 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती होनी है जिसके तहत उम्मीदवारों से आवेदन मांगे गई है। 


UR - 22 Posts 

EWS - 6 Posts 

BC 1 - 4 Posts 

BC - 2nd - 3 Posts 

SC - 6 Posts 

ST  - 14 Posts 



JHC Assistant Vacency Apply Online Date:

झारखंड हाई कोर्ट असिस्टेंट वैकेंसी के लिए उम्मीदवारों को आवेदन करने की प्रारंभिक तारीख 20 फरवरी 2024 दी गई है अर्थात 20 फरवरी के बाद उम्मीदवार झारखंड हाई कोर्ट असिस्टेंट रांची वैकेंसी के लिए आवेदन कर सकते हैं। 



JHC Assistant Recruitment Apply Last Date:

झारखंड हाई कोर्ट असिस्टेंट वैकेंसी के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 22 मार्च 2024 दी गई है, यह वैकेंसी के लिए इच्छुक उम्मीदवार जो भी आवेदन करना चाहते हैं वह 22 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं इसके पश्चात आवेदन भरने बंद हो जाएंगे। 



Jharkhand High Court Assistant Age Limit Recruitment:

झारखंड हाई कोर्ट वैकेंसी के तहत निकली नोटिफिकेशन के अनुसार असिस्टेंट के पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती होनी है जिसके तहत उम्मीदवारों की आयु की मांग की गई है जो कि इस प्रकार से है। 

. उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष होनी चाहिए। 

. उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए। 

. सभी वर्ग के उम्मीदवारों को झारखंड हाई कोर्ट नोटिफिकेशन द्वारा नियमों के अनुसार छुट दी जाएगी। 



JHC Assistant Recruitment Eligibility:

झारखंड हाई कोर्ट वैकेंसी द्वारा निकाली असिस्टेंट की भर्ती के लिए उम्मीदवारों से योग्यता की मांग की गई है जिनमें शामिल है। 

. उम्मीदवारों को किसी भी यूनिवर्सिटी से बैचलर्स की डिग्री प्राप्त होनी चाहिए। 

. उम्मीदवारों को लॉ से संबंधित जानकारी होनी चाहिए और कंप्यूटर के बारे में उम्मीदवारों को अधिक जानकारी होनी चाहिए और कार्य का अनुभव होना चाहिए। 



JHC Assistant Vacency 2024 Fees Structure:

झारखंड हाई कोर्ट वैकेंसी में निकली असिस्टेंट की पोस्टों के लिए सीधी भर्ती होनी है जिसके तहत उम्मीदवारों को आवेदन करने हेतु आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा जिनमें शामिल है। 

. जनरल वर्ग से संबंधित उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹500 होने वाला है। 

. आरक्षित वर्ग से संबंधित उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 125 रुपए होने वाला है। 



JHC Assistant Recruitment Salery:

झारखंड हाई कोर्ट असिस्टेंट वैकेंसी के तहत उम्मीदवारों को सैलरी होने वाली है जिसके तहत उम्मीदवारों को पे मैट्रिक्स लेवल -7 के अनुसार उम्मीदवारों को सैलरी 44,900 से शुरू होने वाला है।



JHC Assistant Recruitment 2024 Apply Process:

झारखंड हाई कोर्ट द्वारा निकली वैकेंसी के तहत असिस्टेंट की सीधी भर्ती होनी है जिसके तहत उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए ऑनलाइन से इस प्रकार से आवेदन करना है। 

. उम्मीदवारों को झारखंड हाई कोर्ट की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा - jharkhandhighcourt.nic.in

. होम पेज पर पहुंचने के पश्चात झारखंड हाई कोर्ट असिस्टेंट वैकेंसी की पोस्ट पर क्लिक कर नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के पश्चात फॉर्म डाउनलोड करना होगा। 

. फॉर्म भरने के पश्चात आवेदन ऑनलाइन से अपलोड कर उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। 

. सबमिट होने के बाद सबमिट की कॉपी अपने पास रखें। 




Post a Comment

0 Comments